जबसे लॉकडाउन हुआ है कई लोग अपनों से दूर हो गए हैं. वो लोग उनके ख़ास दिन पर भी एक-दूसरे से नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे में जो बुज़र्ग अकेले रहे रहे हैं, उनके लिए बहुत समस्या हो रही है. उनके बच्चे उनके जन्मदिन पर भी उनसे नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे समय में हमारे देश के हीरोज़ इन लोगों की ख़ुशियों का ज़रिया बन रहे हैं. हाल ही में असम के नागांव ज़िले के पुलिस अधिकारियों ने 78 साल के केपी अग्रवाल को जन्मदिन पर उनके घर जाकर विश किया.  

Source: femina

The Indian Express के अनुसार,

उनकी पत्नी और बच्चे बेंगलुरु में हैं और लॉकडाउन के कारण उनके जन्मदिन पर नहीं आ पाए.

इस वीडियो को असम पुलिस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसमें आप देख सकते हैं कि कुछ पुलिसवाले केपी अग्रवाल के घर के बाहर खड़े हैं. जैसे ही वो घर से बाहर आते हैं सब उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए 'हैप्पी बर्थडे टू यू अग्रवाल अंकल' कह रहे हैं. तभी एक महिला पुलिस उन्हें मिठाई खिलाती है. साथ ही हाथ में एक पेपर लिए हैं, जिस पर लिखा है, 'मैं आपका बेटा हूं' और 'मैं आपकी बेटी हूं'. उनकी इस बात को सुनकर बुज़ुर्ग भावुक हो जाते हैं और उनके चेहरे को देखकर लग रहा है कि उनके अपने उनके पास हैं.

ट्विटर पर लोग पुलिस विभाग के इस पहलू की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. वीडियो को अबतक 12 हज़ार से अधिक लोग देख चुके हैं और 888 लोग लाइक कर चुके हैं.

केवल बुज़ुर्गों को ही नहीं, ख़ाक़ी वर्दी के ये रखवाले बच्चों को भी उनके जन्मदिन पर सरप्राइज़ दे रहे हैं, जो अपने ख़ास दिन पर अपनों के साथ नहीं है.

आपको बता दें, पिछले महीने हरियाणा के पंचकुला ज़िले की पुलिस ने एक बुज़ुर्ग को जन्मिदन पर सरप्राइज़ देकर चौंकाया था. वो बुज़ुर्ग अपने परिवार के साथ नहीं, बल्कि अकेले रहते हैं.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopWhoop हिंदी पर पढ़ें.