कुत्तों से अच्छा और वफ़ादार दोस्त तो शायद ही कोई होता होगा. जिस घर में Pet Dogs होते हैं उस घर में लोगों का टाइमपास बहुत आसानी से होता है. सारा दिन उनके साथ लगे रहना, खेलना और उन्हें खिलाना इसमें ही निकल जाता है. इसके अलावा ज़रूरी नहीं कि हम कुत्तों से प्यार करने के लिए उन्हें अपने घर में ही पालें. अगर हम चाहें तो स्ट्रे डॉग के साथ भी दोस्ती कर सकते हैं. उन्हें प्यार दे सकते हैं. हालांकि, कुछ लोग ऐसा करते भी हैं, लेकिन कुछ लोग इसके अलावा कुछ फ़नी और इंट्रेस्टिंग चीज़ें भी करते हैं.

1.

Dog Protests

उन्हीं बातों को Caroline ने अपने Pet Dog Baboy के ज़रिए बताने की कोशिश की है. इसमें Baboy ने अपने मुंह में एक बोर्ड दबाया हुआ है, जिस पर लिखे स्लोगन पढ़ कर आपको हंसी आ जाएगी. इसे 'Dog With Sign’ नाम दिया गया है.

2.

Dog Protests

3.

Dog Protests

4.

Dog Protests

5.

Dog Protests

6.

Dog Protests

Baboy नाम के डॉग के मालिक Caroline ने Bored Panda को बताया,

@dudewithsign और @dudettewithsign ये हमारे लिए प्रेरणा से कम नहीं है और जब Baboy अपने मुंह में चीज़ें रखता है तो मुझे बहुत प्यारा लगता है. जब लोग हमारी इन तस्वीरों को देखकर मुस्कुराते हैं, तो हमें अच्छा लगता है. उन्होंने बताया, Baboy का जन्म 4 जनवरी, 2018 को हुआ था.

7.

Dog Protests

8.

Dog Protests

9.

Dog Protests

10.

Dog Protests

11.

Dog Protests

12.

Dog Protests

Caroline कहा, वो बहुत समय उन लोगों के साथ बिताती हैं, जिनके पास डॉग्स हैं. उन्हें वहीं से ऐसे आइडियाज़ आते हैं. कि अगर डॉग्स बोल पाते तो उनके पास पूछने को और कहने को कितना कुछ होता. वहीं से मैंने Baboy के साथ फ़ोटोग्राफ़ी करना शुरू किया. Baboy का अपना इंस्टाग्राम अकाउंट है.

वो बहुत समय उन लोगों के साथ बिताती हैं, जिनके पास डॉग्स हैं. उन्हें वहीं से ऐसे आइडियाज़ आते हैं. कि अगर डॉग्स बोल पाते तो उनके पास पूछने को और कहने को कितना कुछ होता. वहीं से मैंने Baboy के साथ फ़ोटोग्राफ़ी करना शुरू किया. Baboy का अपना इंस्टाग्राम अकाउंट है.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.