कहते हैं कि जो मुसीबत में साथ खड़ा रहता है वही सच्चा दोस्त होता है. दोस्ती की ऐसी ही मिसाल पेश की एक Down Syndrome से पीड़ित बच्चे ने. उसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो अपने रोते हुए दोस्त को सांत्वना देते दिख रहा है, जो Autism से पीड़ित है.

ये वीडियो Mexico के एक स्कूल का है. इस दिल को छू लेने वाले वीडियो में एक बच्चा रोता हुआ दिखाई दे रहा है. उसे रोता देख दूसरा बच्चा उसे शांत कराने की कोशिश कर रहा है. वो कभी उसे गले लगाता है तो कभी उसके आंसू पोछता है.

दोस्ती और प्यार का संदेश देता ये वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है. लोग इस बच्चे की तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं. आप भी देखिए:

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बच्चों की क्लास टीचर ने डाला है. कुछ दिनों पहले ट्विटर पर भारत से भी ऐसी ही दोस्ती की मिसाल देता हुआ एक वीडियो शेयर किया गया था.

इसमें एक स्कूल का बच्चा अपने Specially-Abled दोस्त को खाना खिलाते दिखाई दे रहा है. पहले वो एक कौर ख़ुद खाता है और दूसरा उसे खिलाता है. इसे शेयर करते हुए एक ट्विटर यूज़र ने लिखा- 'प्यार महान होता है. ये कितना अद्भुत बच्चा है. ईश्वर इन पर अपनी कृपा बनाए रखे.'

हम भी इन बच्चों की तरह एक दूसरे का ख़्याल रखने लगे, तो ये दुनिया कितनी ख़ुशहाल बन सकती है, इसका अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता.

Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.