ऑस्ट्रेलिया में जंगली जानवर घर के बाहर और अंदर कभी भी दिखाई दे जाते हैं. जो लोग वहां रहते हैं या फिर गए होंगे उन्हें इसका पता होगा. ऑस्ट्रेलिया से एक फ़ोटो आई है, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में भी एक जानवर छुपा बैठा है, जिसे तलाशने की कोशिश में अधिकतर लोग फ़ेल हो रहे हैं.

इस फ़ोटो को Snake Catcher Victoria Australia नाम के फ़ेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. इसमें दो बच्चे जंगल में घूमते दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान वो एक ख़तरनाक सांप के पास से गुज़रते हैं.

इस सांप ने अपने आप को आस-पास के वातावरण में ऐसे ढाल(Camouflage) लिया है कि आप उसे पहली नज़र में तो पकड़ ही नहीं सकते. सोशल मीडिया पर लोग इसमें छुपे सांप को ढूंढते हुए अपना सिर खुजलाते दिखाई दे रहे हैं.

इस पोस्ट के मुताबिक, तस्वीर में दिखने वाला सांप बहुत ही ज़हरीला है. इसे सोशल मीडिया पर लोगों को जागरुक करने के लिए शेयर किया गया है. पोस्ट में ये बताया गया है कि लोगों को जंगलों में ट्रेकिंग करते समय ख़तरनाक जानवरों से बच कर रहना चाहिए.

अगर आप भी अभी तक इस तस्वीर में सांप को नहीं तलाश पाए हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये बच्चों की दाईं तरफ़ घास में छुपा बैठा है.

आपको इसे खोजने में कितना वक़्त लगा?

Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.