कोरोना मरीज़ों की सेवा में लगे हेल्थकेयर वर्कर्स इस वायरस से अछूते नहीं हैं. रिपोर्ट के अनुसार, महीने की शुरुआत में 479 स्वास्थ्य कर्मचारी कोविड-19 पॉज़िटिव पाये गये थे. इन्हीं हेल्थकेयर वर्कस में दिल्ली के एम्स में काम कर रहे नर्स दंपत्ति भी हैं. हांलाकि, दंपत्ति ने कोविड-19 की जंग जीत ली है. इसके साथ ही जंग की कहानी भी शेयर की है. 

aiims
Source: indianexpress

विपिन कृष्णन और उनकी पत्नी Jenny मूल रूप से केरल के रहने वाले हैं और एम्स में बतौर नर्स काम करते हैं. विपिन की फ़ेसबुक पोस्ट के अनुसार, वो 1 जून तक छुट्टी पर थे. इसके बाद उन्हें फिर से कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी पर आना था. पर 28 मई को उन्हें बुखार आ गया है. पहले उन्होंने इसे हल्के में लिया, पर जब अगले दिन वो ठीक नहीं हुए, तो डॉक्टर से चेकअप कराया. इसके बाद उनकी कोविड-19 जांच की गई. 

Covid19
Source: IndiaTimes

जांच के बाद उनके दोस्त ने उन्हें फ़ोन पर कोविड-19 पॉज़िटिव होने की सूचना दी. ये पल विपिन के लिये काफ़ी भारी था. ये बात विपिन ने अपनी पत्नी को बताई और ये भी फ़ैसला लिया कि इस बारे में माता-पिता को सूचित नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने घर पर रह कर ही इससे लड़ने का फ़ैसला लिया. दोनों ने घर और बिल्लियों के लिये ज़रुरत का सामान लेकर रख लिया. दो दिन बाद Jenny भी कोविड-19 पॉज़िटिव पाई गई. 

Nurse Couple
Source: IndiaTimes

कपल ने कोविड-19 को हराने के लिये कुछ दिनों तक सिर्फ़ अचार और चावल का सेवन किया. इसके साथ ही हल्दी, लहसुन और अदरक के मिश्रण वाला ख़ूब सारा पानी पीते रहे. जो कपल शारीरिक दर्द और बुखार से पीड़ित था, पांच दिन के भीतर ही उन्हें थोड़ा आराम महसूस हुआ. इसके साथ मुंह का टेस्ट भी वापस आ गया था. थोड़े दिन में वो बिल्कुल ठीक हो गये. 

chai
Source: orissapost

विपिन ने इसके लिये दोस्तों, सहकर्मियों और शुभचिंतकों का शुक्रिया भी अदा किया. इसके साथ ही वो जल्द ही काम पर भी लौटेंगे. कपल का कहना है कि इस बीमारी से डरने के बजाए, हमें सचेत रहना चाहिए. 

Life के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.