अकसर ही हम कुत्ते और मालिक के अनोखे रिश्ते की कहानी सुनते रहते हैं. इस बार भी हम आपके सामने एक ऐसी ही कहानी लेकर आये हैं. ये ख़बर पढ़ने के बाद हर कोई भावुक हो जायेगा. रिपोर्ट के अनुसार, एक डॉग ने मुन्नार में हुई लैंडस्लाइड में मारे गये अपने मालिक के शव को ढूंढ निकाला. 

Dog
Source: indiatimes

इस डॉग का नाम कुवी बताया जा रहा है. जिस किसी ने भी कुवी की हालत देखी, उसका मन बेचैन हो उठा. महीने की शुरुआत में हुई लैंडस्लाइड में कुवी ने अपने मालिक को खो दिया. वहीं आपदा के 8 दिन बाद कुवी ने बचाव दल के साथ मिल कर ढाई साल की बच्ची के शव को खोज निकाला. जो भूस्खलन के बाद से ही गुमशुदा थी. 

Dog
Source: indiatimes

रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची का नाम धनुष्का था, जो कि उस परिवार की सदस्य थी, जिसने कुवी को पाला-पोषा था. भूस्खलन के 4 किमी की दूरी पर स्थित एक नदी के पास धनुष्का का शव मिला था. कुवी धनु को खोने का दर्द बर्दाशत नहीं कर सका, जैसे ही उसका शव बाहर आया वो गिर पड़ा. उसने कुछ खाने-पीने से भी मना कर दिया. जिसने भी कुवी की हालत देखी सबकी आंखें नम थीं. 

Dog
Source: IndiaTimes

इस दौरान केरल पुलिस डॉग स्क्वायड के एक प्रशिक्षक, अजित माधवन ने कुवी का काफ़ी ख़्याल रखा और कुवी को अपना दोस्त बनाने में कामयाब रहा. इतने दिनों बाद तब जाकर कुवी ने खाना खाया. इतना नहीं, अब माधवन कुवी को गोद लेना चाहते हैं, जिसके लिये वो अधिकारियों की अनुमति का इंतज़ार कर रहे. कुवी की फ़ैमिली में दादी को छोड़ कर सब लोग भूस्खलन में मारे गये. 

बीते बुधवार भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. 

Life के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.