इससे बड़ी वफ़ादारी क्या होगी कि एक कुत्ता अस्पताल के अंदर तीन महीने तक मालिक का इंतज़ार करता रहा. वो मालिक जो अब इस दुनिया में नहीं है. दिल छू लेने वाला ये किस्सा चीन के वुहान शहर का है. रिपोर्ट के अनुसार, वुहान से ही कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई थी. 7 वर्षीय Xiao Bao नामक इस मासूम कुत्ते का मालिक कोरोना संक्रमित था. 

Xiao Bao के मालिक को जिस समय कोरोना हुआ था, उस समय कोरोना वायरस अपने चरम पर था. इसी वजह से 5 दिनों के भीतर उसके मालिक ने Wuhan Taikang Hospital में दम तोड़ दिया. अपने मालिक की मौत से बेख़बर Xiao Bao फरवरी से लेकर अब तक अस्पताल की लॉबी में उसका इंतज़ार करता रहा. रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल प्रशासन द्वारा कई दफ़ा Xiao Bao को अस्पताल लॉबी से हटाया गया, पर वो घूम फिर कर मालिक की राह देखते हुए अस्पताल तक पहुंच जाता. 

Dog
Source: thequint

Wu Cuifen नामक एक दुकानदार का कहना है कि Xiao Bao के मालिक को कोरोना वायरस के इलाज के लिये भर्ती कराया गया था. पर उनका निधन हो गया. Xiao Bao को अब तक इस बात का पता नहीं है कि उसका मालिक इस दुनिया में नहीं है और वो उसका इंतज़ार कर रहा है. अपने मालिक के प्रति एक कुत्ते का इतना लगाव देख कर सुपरमार्केट के मालिक को भी उससे लगाव हो गया. 

Dog
Source: foxnews

सच में वफ़ादारी और प्रेम क्या होता है, कोई कुत्तों से सीखे. 

Life के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.