शादी के बाद लड़की को अपना सरनेम बदलना पड़ता है, ये प्रथा है. मगर फ़्लोरिडा के एक कपल ने इस प्रथा को तोड़ते हुए कुछ ऐसा किया जिसे आप सराहेंगे. ये क्रिश्चियन कपल फ़्लोरिडा का है. इनका नाम Jeff Conley और Darcy Ward है.

Florida

शादी के बाद हर लड़की को लड़के का सरनेम (उपनाम) लगाना पड़ता है, लेकिन इन्होंने एक-दूसरे को 50-50 चांस देते हुए एक सिक्के के ज़रिए ये तय किया है कि किसका सरनेम दोनों शादी के बाद यूज़ करेंगे. इन्होंने एक सिक्का लिया, जिसमें Darcy का सरनेम और Jeff का सरनेम लिखा था. जैसे सिक्के को उछाला गया तो उसमें Darcy के सरनेम को जीत हासिल हुई और सबने दोनों को Mr. And Mrs. Darcy कहकर शुभकामनाएं दीं.

Source: theatlantic

जैफ़ ने Palm Beach Post को बताया,

मैं फ़्लोरिडा के कॉलेज में अर्थशास्त्र का स्टूडेंट हूं और किसी भी चीज़ के बारे में पूरी ईमानदारी और ट्रांसपैरेंसी से अपनी राय रखता हूं.
Source: youtube

Darcy, जो एक नर्स हैं उन्होंने कहा,

एक ऐसे इंसान के साथ शादीशुदा जीवन की शुरुआत करना, जो बहुत ही क्रिएटिव और खुली सोच के हैं उनके साथ पहला कदम बराबरी का ही होना चाहिए.

जैफ़ ने सिक्के के रिज़ल्ट के बाद कहा,

आप कह सकते हैं कि ये जीत मेरी भी है क्योंकि मुझे आज कुछ नया सीखने को मिला है.
Source: hiveminer

शादी के बाद सरनेम से जुड़े इस रिवाज़ को बदलने का ये नया तरीका बहुत ही बढ़िया है. ये कपल एक-दूसरे से टिंडर पर मिले थे फिर दोनों ने एक-दूसरे को सरप्राइज़ देकर प्रपोज़ किया. Darcy ने अपने घुटनों पर बैठकर और Jeff ने The Band का अपना फ़ेवरेट गाना, 'The Night They Drove Old Dixie Down' के साथ एक म्यूज़िकल प्रपोज़ल Darcy को दिया.

इस तरह से सोसाइटी को कुछ नया सिखाते हुए ये कपल शादी के बंधन बंध गए.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.