कोरोना वायरस महामारी ने इस देश के लोगों को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक हर तरह से नुकसान पहुंचाया है. ऐसे में कई लोग एक वॉरियर की तरह ज़रूरतमंदों की मदद करने के लिए आगे आए. किसी ने खाना दिया किसी ने उनकी ज़रूरत की चीज़ों को उन तक पहुंचाया. अब इस मुहीम में गुरुद्वारा बंगला साहिब भी जुड़ गया. इस गुरुद्वारे के सदस्यों ने परिसर में एक ’नो प्रॉफ़िट नो लॉस’ डिस्पेंसरी खोली है.

Gurudwara Bangla Sahib opens low-cost dispensary
Source: sygic

गुरुद्वारे में लंगर का प्रसाद तो चखने को मिलता ही था अब यहां के लोगों ने 29 अगस्त को 'बाला प्रीतम दवाखाना खोला है', जहां सस्ती दवाइयां मिलेंगी.

Gurudwara Bangla Sahib opens low-cost dispensary
Source: edtimes

Hindustan Times के अनुसार, गुरुद्वारा बंगला साहिब के प्रमुख ग्रंथ ज्ञानी रणजीत सिंह ने ANI को बताया,

COVID-19 महामारी के दौरान, हमारे सेवक जब ज़रूरतमंदों को खाना बांटने निकले तो उन्हें पता चला कि लोगों को न केवल खाने की, बल्कि दवाओं की भी ज़रूरत है. बस इसके बाद गुरुद्वारा सिख प्रबंधन समिति के प्रमुख, मंजीत सिंह सिरसा ने परिसर में 'बाला प्रीतम दवाखाना' खोलने का फ़ैसला किया. इस दवाखाने में बाहर से सस्ते दामों पर दवाई उपलब्ध है. 
Gurudwara Bangla Sahib opens low-cost dispensary
Source: india

सिंह ने आगे बताया,

डिस्पेंसरी के पहले दिन ही लगभग 1 लाख लोगों ने इस सेवा का लाभ उठाया. डिस्पेंसरी सुबह 10 से रात 8 बजे के बीच काम करती है, लेकिन गुरुद्वारा अधिकारियों ने समय बढ़ाने की योजना बनाई है. 

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.