मुंबई की ट्रिप पर जाना मेरे लिए बहुत एक्साइटेड था, उस ट्रिप के दौरान अकेली थी तो 'अनजाना-अनजानी' मूवी देखने लग गई. उस मूवी को देखते-देखते इतना खो गई कि मुझे याद ही नहीं रहा कि मैं एक ट्रिप पर हूं और मैंने एक मूवी जैसी ट्रिप पर जाने का सपना देख लिया.

Source: holidaytravel

दरअसल, इस फ़िल्म में रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा हैं. इसमें दोनों का नाम आकाश और क्यारा होता है. दोनों ही एक-दूसरे से अचानक मिलते हैं और दोनों बिलकुल अलग होने के बावजूद एक-दूसरे के दोस्त बनते हैं. एक-दूसरे की इच्छाओं का ख़्याल रखते हैं. दोनों ही मरना चाहते हैं, लेकिन मरने से पहले वो कुछ करना चाहते हैं उनकी एक विश होती है किसी ट्रिप पर जाना, तो वो Las Vegas जाते हैं.

Source: filmibeat

उनकी ट्रिप कार से शुरू होती है. उस दौरान वो ख़ूब मस्ती करते हैं. उनकी उस मस्ती को देखकर मुझे लगा कि काश! मेरी इस ट्रिप में भी कोई मेरे साथ होता. फिर मैं भी कहीं उतर जाती और एक कार लेती फिर हम निकल जाते. अपने रहने का इंतज़ाम करते. वो मेरा ख़्याल रखता वैसे ही जैसे आकाश, क्यारा का पूरी ट्रिप के दौरान रखता है.

Source: fanpop

प्यार और मस्ती वाली उस फ़ीलिंग ने मेरी सोलो ट्रिप में जगह बना ली थी. इसके बाद मेरी सोलो ट्रिप सोलो नहीं रही क्योंकि ये सपना मेरा हमसफ़र बन गया था. उस सपने को पूरी ट्रिप के दौरान सोचती रही. शायद उस दिन भगवान मेरे पर मेहरबान थे, मेरी कोच में एक बहुत ही हैंडसम सा लड़का भी था. हालांकि, उसके साथ ट्रिप पर तो नहीं जा सकती थी, लेकिन उसने मुझे अच्छी कंपनी दी. उससे बातों में मशगूल थी, लेकिन दिमाग़ और दिल में अभी भी वही ट्रिप चल रही थी.

Source: sbs

आज इस बात को काफ़ी साल हो गए हैं, लेकिन ये ख़्वाहिश आज भी अधूरी है. काश! मेरी ज़िंदगी में भी एक आकाश आ जाए, जो मुझे मेरी सपनों और एहसासों से भरी ट्रिप को जीने का मौक़ा दे.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.