कभी सुना है कि किसी IAS और IPS अधिकारी की शादी साधारण तरीके से सरकारी कर्यालय में हुई हो? ज़ाहिर सी बात है कि नहीं सुना होगा, लेकिन अब सुनेंगे. बंगाल कैडर के 2015 बैच के IAS तुषार सिंगला और बिहार कैडर के 2018 बैच की IPS अधिकारी नवजोत सिम्मी ने बिना ताम-झाम के ऑफ़िस में शादी रचाई. 

दरअसल, चुनावी व्यस्तता के कारण इन दोनों को धूम-धाम से शादी करने का समय नहीं मिल पा रहा था. इसलिये इन्होंने ज़िंदगी के नये सफ़र के लिये ये रास्ता निकाला. तुषार और नवजोत दोनों ही गुजरात निवासी हैं. शादी के लिये IPS अधिकारी नवजोत पटना से बंगाल आई थी. 

इस बारे में राज्य मंत्री अरूप रॉय ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि ‘इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है. शादी की रजिस्ट्री भी क़ानूनी प्रक्रिया है. सरकारी ऑफ़िस में शादी करने पर कोई विवाद नहीं होना चाहिये.’ आगे राज्य मंत्री ने ये भी कहा कि अभी दोनों ने सिर्फ़ साइन किये हैं और अभी भोज नहीं हुआ है. ज़्यादा बिज़ी होने के कारण उन्होंने इस तरह शादी की. इसमें कोई समस्या नहीं है. 

ख़बर के अनुसार, तुषार सिंगला शादी के लिये पंजाब जाने वाले थे, पर काम में बिज़ी होने के कारण तारीख़ बढ़ती जा रही थी. इसी के चलते ‘वेलेंटाइन डे’ के मौके पर तुषार के ऑफ़िस में शादी की प्रक्रिया पूरी की गई. 

पैसा और शोहरत होने के बावज़ूद एक IAS और IPS अधिकारी का यूं साधारण तरीके से शादी करना सभी के लिये एक अच्छा संदेश है. दो दिल मिलने चाहिये, शोर-शराबे में क्या रखा है. 

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.