प्यार में सीमाएं नहीं होती हैं, प्यार में उम्रों के बंधन भी नहीं होते हैं और न ही प्यार सिर्फ़ शरीर से किया जाता है. ये तो प्यार है जो एकबार हो जाए तो ज़िंदगी के साथ भी और ज़िंदगी के बाद भी रहता है. प्यार की इस परिभाषा की कोई सूरत होती तो वो ब्रिटिश युद्ध के दिग्गज केन बेम्बो (Ken Bembow) जैसी होती. 

cnnphilippines
lep

Ken अपने घर में कई देखभाल करने वालों के साथ रहते हैं. उनमें से एक Kia Mariah Tobin ने देखा कि वो रोज़ अपनी दिवंगत पत्नी की तस्वीर बिस्तर पर ले जाते हैं और उस तस्वीर को एक तकिए पर रखते हैं. ये तकिया Kia ने Ken को गिफ़्ट किया था. इस वाक्ये को देखकर Kia के मन में एक ख़्याल आया कि, कांच की तस्वीर को लेकर सोना कितना जोखिम भरा हो सकता है. इसलिए Kia ने केन को उनकी पत्नी की तस्वीर छपा हुआ एक तकिया गिफ़्ट किया.

mirror

तकिया गिफ़्ट करते समय Ken का रिएक्शन किआ ने वीडियो के ज़रिए फ़ेसबुक पर शेयर किया. इस प्रेम कहानी को जानने के बाद लोगों के आंसू निकल आए.

हम जानते हैं कि आप लोग इस समय अपने प्रियजनों को याद कर रहे हैं, लेकिन उन लोगों को मत भूलना जो हमारे साथ अब नहीं हैं,’ फ़ेसबुक पर जो घर शेयर किया गया है, इस घर में केन रहते हैं. वीडियो में केन की अपनी पत्नी के लिए एहसास को बख़ूबी देखा जा सकता है.
bordercountiesadvertizer

कुछ दिनों पहले शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 7.3 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या अभी भी बढ़ रही है. इसके अलावा 1.5 लाख कमेंट आ चुके हैं. Kia ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया उसे ख़ूब सराहना मिल रही है. किसी के एहसास को समझना बहुत मुश्किल बात होती है और Kia ने वो कर दिखाया.

mirror

एक फ़ेसबुक यूज़र ने लिखा, कितनी प्यारी बात है, मुझे यकीन है कि इसकी सराहना बहुत से लोग करेंगे, उसे आशीर्वाद दें. तो दूसरे ने लिखा, बेहद सुंदर! आज सुबह काम पर जाने से पहले मैंने ये वीडियो देखा और मैं भावुक हो गया. इसके अलावा एक ने लिखा, इस महिला को अपने ऊपर गर्व होना चाहिए और बॉस को भी. उनके पास वर्कर के रूप में एक हीरा है.

 आप इस वीडियो के बारे में क्या सोचते हैं?

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopWhoop हिंदी पर पढ़ें.