ज़िंदगी के सारे अच्छे किस्से सिर्फ़ फ़िल्मों और किताबों में ही नहीं होते. कई बार अच्छी कहानियां असल ज़िंदगी में भी सुनने को मिल जाती हैं. कुछ ऐसी ही ख़बर न्यूयॉर्क से भी आई है. घटना वर्जिन एटलांटिक की फ़्लाइट की है, जो कि न्यूयॉर्क से लंदन जा रही थी. फ़्लाइट में बैठे Jack Littlejohn ने 88 वर्षीय बुज़ुर्ग को बिज़नेस क्लास की सीट ऑफ़र करके, दरियादिली और बड़प्पन की मिसाल पेश की है.

First-class plane passenger
Source: globalnews

बुज़ुर्ग महिला का नाम Violet बताया जा रहा है. ख़बर के अनुसार, Violet ने कुछ समय पहले ही घुटने का प्रत्यर्पण कराया था. इस वजह से वो अपनी इकोनॉमी सीट पर ढंग से नहीं बैठ पा रही थीं. ये देख Littlejohn ने Violet के पास जाने का फ़ैसला किया और उन्हें अपनी बिज़नेस क्लास सीट ऑफ़र की. ये सुनकर Violet को विश्वास नहीं हुआ, इसलिये उन्होंने कहा आप मज़ाक कर रहे हैं?

पोस्ट के ज़रिये मिली जानकारी

इस अच्छी ख़बर की जानकारी फ़्लाइट अटेंडेंट Leah Amy के सोशल मीडिया अकाउंट से मिली. Amy लिखती हैं कि मैंने कई फ़्लाइट्स अटैंड की हैं. इनमें फ़ुटबॉर्लस, हॉलीवुड सेलेब्स और सुपर मॉडल्स की पार्टियों का लुत्फ़ भी उठाया है. पर आज मैं आपको अपने फ़ेवरेट दो यात्रियों के बारे में बताने जा रही हूं. वो हैं Jack & Violet. Violet ने लंदन से न्यूयॉर्क के लिये ओवर नाइट फ़्लाइट ली थी. उनके घुटने का ऑपरेशन हुआ था और वो अपनी बेटी के पास जा रही थीं.

Violet को इकोनॉमी क्लास की सीट पर तकलीफ़ में बैठा हुआ देख कर, Jack ने उन्हें बिजनेस क्लास में सफ़र करने का ऑफ़र दिया.

सच्ची में ऐसे लोग कहां ही मिलते हैं, जो ख़ुद तकलीफ़ झेल कर दूसरों को आराम दें.

बंदे ने सच में दिल जीत लिया.

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.