Unplanned Trip मेरा वो ख़्वाब, जो अभी तक अधूरा है. हालांकि, हर दिन का हर सफ़र Unplanned ही होता है, लेकिन मुझे उस Unplanned Trip को जीना है जो मेरी दुनिया से बिलकुल अलग हो, जहां मेरी सोच से अलग लोग हों, जहां खाने की चीज़ें ऐसी हैं जिनका टेस्ट भी मुझे नहीं पता हो. ऐसी Unplanned Trip का सपना देखा है मैंने.

travelandleisure

आज से कुछ साल पहले जब कानपुर से आई थी तो दिल्ली भी एक अनजान शहर ही था. इस शहर ने बहुत कुछ देने के साथ-साथ कई सपने देखने और उन्हें पूरा करने की हिम्मत भी दी, जिनमें कुछ तो पूरे हो गए, लेकिन कुछ अभी भी अधूरे हैं. इनमें से एक Unplanned Trip.

breathedreamgo

मैं कभी भी कहीं भी बिना सोचे-समझे निकल जाना चाहती हूं. जहां मुझे कोई नहीं जानता हो, जिनके लिए मैं बिल्कुल नई हूं. ताकि मैं अपनी जि़ंदगी में उन चीज़ों का अनुभव कर पाऊं जो मैंने कभी नहीं किया. हाल ही में मेरे एक दोस्त ने अपनी Unplanned Trip के बारे में मुझे बताया कि वो अपने घर में आराम से बैठा था और अचानक से उसका मन हुआ और वो एक Unplanned Trip पर निकल गया, जिसमें न होटल बुकिंग थी, न टिकट बुकिंग और न ही कपड़ों की अच्छे से पैकिंग.

उस ट्रिप पर रहने से लेकर खाने तक इंतज़ाम करने में जो मज़ा आया वो बुकिंग कराकर नहीं मिलता. ये बात सही भी है क्योंकि जब हम बुकिंग कराते हैं तो हमें पता होता है कि एक जगह से दूसरी जगह पर जाना है. तय रास्ते होते हैं और तय समय, लेकिन उस जगह जाने की बात ही कुछ और होती है जहां कुछ प्लान ही न किया हो. 

schengenvisainfo

उसकी बात सुनकर लगा कि मेरा सपना उसकी ज़बानी मैं सुन रही हूं. मैं भी तो जाना चाहती हूं ऐसी किसी ट्रिप पर. जहां का न कुछ पता हो और न ही कोई प्लानिंग. मगर कभी-कभी आज के माहौल को देखकर कदमों को पीछे ले लेती हूं, लेकिन फिर सोचती हूं कि हर यात्रा एक अनुभव होती है और अनुभव अच्छा और ख़राब दोनों हो सकता है. 

youthincmag

Unplanned Trip मेरा एक अधूरा सपना है. इस सपने को पूरा करने के लिए घर से क़दम निकालूंगी ज़रूर. 

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.