देशभर में कोरोना की लड़ाई अभी जारी है. ये लड़ाई हमें कितने और दिनों तक लड़नी पड़ेगी, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. इसलिये हमें इस लड़ाई के उन सभी हीरोज़ का शुक्रगुज़ार रहना चाहिये, जो अपनी जान पर खेल हमारी जान बचा रहे हैं. ख़ासकर हेल्थ वर्कर्स का. वो हेल्थ वर्कर्स जो कई दिनों से अपने परिवार से दूर, कोरोना मरीज़ों की जान बचा रहे हैं. 

पुणे में लोगों ने एक ऐसी ही हेल्थ वर्कर का ज़ोदरार स्वागत करते हुए उसका शुक्रिया अदा किया. ये तस्वीर और वीडियो सुखद तो है, लेकिन आपको कुछ देर के लिये भावुक कर देगा. दरअसल, राजश्री कांदे पिछले 20 दिनों से ICU में कोरोना मरीज़ों की देखभाल में लगी थी. वहीं 20 दिन बाद जब वो परिवार से मिलने घर पहुंची, तो पड़ोसियों द्वारा फूल बरसा कर उनका स्वागत किया गया. कुछ हाथों में प्लेकार्ड लिये हुए भी दिखाई दिये. 

pune
Source: indiatimes

लोगों का ये सम्मान और प्यार देख कर राजश्री भावुक होकर गेट के बाहर ही ठहर गई. उनकी आंखों में ख़ुशी के आंसू थे. राजश्री पुणे के Sassoon हॉस्पिटल की नर्स हैं और ये वीडियो पुणे मिरर के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है. हम इन हीरोज़ के लिये अगर कुछ नहीं कर सकते, तो कम से कम इस तरह का सम्मान देकर उनका हौसला तो बढ़ा ही सकते हैं. 

देश-दुनिया के उन तमाम हेल्थ वर्कर्स को हमारा सलाम, जो इस वक़्त हमें बचाने में जुटे हैं. 

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.