केरल के एक समलैंगिक कपल ने इंस्टाग्राम पर अपने प्री-वेडिंग फ़ोटोशूट की तस्वीरें पोस्ट कीं और इसका कैप्शन दिया, 'ये संभव है और ये सामान्य है'. कपल का नाम Nived Antony Chullickal और Abdul Rehim है.

इस कपल ने अपने रिश्ते और शादी के बारे में कहा,

वो दुनिया को दिखाना चाहते हैं ये सब नॉर्मल है जैसे नॉर्मल लोगों की शादी होती है ये भी वैसी ही हो रही है. उन्होंने कहा, हम अपनी शादी की ख़रीददारी और फ़ोटोशूट की योजना बनाने के लिए समय निकाल रहे हैं. उन्होंने कहा, हम फ़ोटोज़ के वायरल होने की उम्मीद नहीं कर रहे थे. ये वायरल करने के लिए नहीं किया गया था. बस लोगों तक हम अपने संदेश को पहुंचाना चाहते थे.

Nived बेंगलुरु में Teleradiology Solutions में क्लाइंट कोऑर्डिनेटर हैं. उन्होंने कहा,

हमने फ़ोटोशूट इसलिए किया क्योंकि हम वो सब कुछ करना चाहते थे जो एक समाज के तौर पर सामान्य शादी में होता है. हमारी शादी में भी हल्दी, संगीत, मेहंदी और सब कुछ होगा. शादी की तारीख़ और जगह अभी फ़ाइनल नहीं है. मगर ये कपल नए साल से पहले ही शादी करना चाहते हैं.

उनका फ़ोटोशूट बहुत रोमांटिक है और इसके दो पार्ट हैं. पहले में उन्होंने अपने पालतू कुत्तों और गिनी पिग्स के साथ घर पर फ़ोटो खिंचाई हैं और दूसरे में खुले आसमान के नीचे और प्राकृतिक चीज़ों के साथ कराया गया है.

इनके फ़ोटोशूट को लोगों ने बहुत सराहा है. Nived ने कहा,

हमने फ़ोटोशूट ये दिखाने के लिए किया है कि गे कपल फ़ोटशूट भी अन्य लोगों के फ़ोटोशूट की तरह ही होता है. मुझे उम्मीद है कि हमारा फ़ोटोशूट उन लोगों को हिम्मत देगा, जो इसे कमज़ोरी समझते हैं. उन्हें इस बात का एहसास होगा कि प्यार में इंतज़ार नहीं करना चाहिए जो हो बस कह देना चाहिए.

Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.