हर टीचर का पढ़ाने का अपना तरीका होता है. कुछ टीचर प्यार से पढ़ाते हैं, कुछ डांटकर पढ़ाते हैं तो कुछ अनोखी-अनोखी चीज़ों के ज़रिए. हाल ही में स्पेन की एक टीचर अपने पढ़ाने के अंदाज़ के चलते वायरल हो रही हैं. उन्होंने स्टूडेंट को मानव शरीर की रचना के बारे में बताने के लिए Anatomy Bodysuit (आंतरिक अंगों वाला बॉडीसूट) ही पहन लिया.

इनके अनोखे ढंग से पढ़ाने की ट्विटर पर जमकर तारीफ़ हो रही है. टीचर का नाम वेरोनिका ड्यूक है, जो स्पेन के वेलेडोलिड स्कूल में जीव विज्ञान की टीचर है. बच्चों को अच्छे से मानव अंगों के बारे में बताने के लिए उन्होंने ये तरीका अपनाया. बच्चों ने भी उनकी ख़ूब सराहना की.

आपको बता दें, वेरोनिका 15 साल से साइंस, अंग्रेज़ी, कला, इतिहास और स्पेनिश जैसे सब्जेक्ट पढ़ाती हैं. उन्होंने बताया

बच्चों को बोर्ड पर इमेज बनाकर समझाने में कई बार मुश्किल होती है. कुछ बच्चे समझ पाते हैं कुछ नहीं. इसलिए मैंने ये विकल्प चुना. मैंने मानव शरीर की रचना वाला एक बॉडीसूट बनवाया. मेरा मानना है कि इससे मज़ेदार और आसान तरीका दूसरा नहीं हो सकता.

वेरोनिका की ये फ़ोटो उनके पति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. इसे ट्विटर पर 13000 से ज़्यादा रीट्वीट और 66000 लाइक्स मिल चुके हैं. वेरोनिका अकसर अपने स्टूडेंट के लिए ऐसे तरीके को इस्तेमाल करती रहती हैं.

News & Life से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.