लॉकडाउन में हर वो बंदा हीरो है, जो ज़रूरतमंदों की मदद कर रहा है. ऐसे ही नायकों में Zane Powles का नाम भी लिया जायेगा. पेशे से टीचर Zane Powles वो शख़्स हैं, जो हर दिन 78 बच्चों की भूख मिटा रहे हैं. Powles Grimsby प्राइमरी स्कूल के टीचर हैं. वो बच्चों को खाने में बिस्किट, सैंडविच और सेब जैसी चीज़ें मुहैया करा रहे हैं.

Source: scoopwhoop

वो हर रोज़ करीब 8 किमी की दूरी तय करके वो बच्चों का पेट भर रहे हैं. ताकि कोई बच्चा लॉकडाउन के दौरान भूख से न तड़पे. 'द इंडिपेंडेंट' से बातचीत के दौरान Zane ने कहा कि लॉकडाउन के चलते कई परिवार मुश्किल हालातों से गुजर रहे हैं. संघर्ष के दिनों में इन परिवारों के पास बच्चों को खिलाने के लिये खाना तक नहीं है. इसलिये स्कूल मदद के लिये आगे आये. ख़ास योजना के तहत बच्चों तक खाना पहुंचाया.

Teacher
Source: IndiaTimes

Zane का कहना है ये कदम अच्छा भी है, क्योंकि इससे परिवारों को बच्चों का पेट भरने के लिये बाहर नहीं निकलना पड़ेगा. इससे वो एकसाथ भी हैं और सुरक्षित भी. Zane के साथ-साथ स्कूल Executive Kim Leach भी बच्चों को लंच पहुंचाने का काम कर रही हैं. लॉकडाउन के दौरान Zane Powles एक नायक के रूप में सामने आये हैं और चारों ओर उनकी प्रशंसा हो रही है.

इस समय दुनिया के सभी ज़रूरतमंद लोगों को Zane और Kim Leach जैसे लोगों की ही ज़रूरत है.

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi क्लिक करें.