बच्चे किसी भी माता-पिता के लिये उनकी वो जमा-पूंजी होते हैं, जिन्हें वो कभी नहीं खोना चाहते. वहीं अगर जीते-जी उनके बच्चों को कुछ हो जाये, तो उस पीड़ा को हम समझ भी नहीं सकते. दुनिया में ऐसे भी माता-पिता हैं जिन्होंने आंखों के सामने अपनी औलद को दुनिया से जाते हुए देखा. उससे भी बड़ी बात ये है कि मरने के बाद उन्होंने अपने बच्चे की लाश को दफ़नाने की जगह उसके शरीर के अंगों को दान कर दिया.

RexChapman
Source: twitter

शायद इसलिये ताकि उसके शरीर के अंग किसी को नया जीवन दे सकें. John Reid के दिल पर उस समय क्या गुज़री होगी, जब उन्होंने 16 वर्षीय अपने बेटे को कार एक्सीडेंट में खो दिया. इसके बाद शरीर को दफ़नाने के बजाये उसके अंगों को दान करने का फ़ैसला लिया. बेटे के अंगों को दान करने के एक महीने बाद John को उपहार मिला, जिसे देख कर सिर्फ़ वही नहीं, बल्कि पूरा सोशल मीडिया रो पड़ा.

RexChapman
Source: twitter

ये गिफ़्ट एक टैडी बियर था, जिसकी टी-शर्ट पर लिखा था 'बेस्ट डैड एवर'. यही नहीं, टैडी के अंदर उसके बेटे के धड़कन की रिकॉर्डिंग भी लगी हुई थी. ये गिफ़्ट John के बेटे का दिल पाने वाले Robert O'Connor की तरफ़ से था. यक़ीनन ऐसे उपहार की उम्मीद उन्होंने कभी नहीं की होगी. वीडियो उनकी पत्नी Stephanie द्वारा पोस्ट किया गया था.

Father
Source: twitter

अनोखा गिफ़्ट पाने के बाद John का कहना है कि मैं अपने बेटे की धड़कन फिर से सुन सकता हूं. मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी शुक्रिया.

सोशल मीडिया की आंखें किस तरह भर ही ये भी देख लीजिये:

आंसू आ गये न!

Life के और आर्टिकल पढ़ने के बाद ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.