85 साल की कमलाथल अम्मा पिछले 30-35 सालों से महज़ 1 रुपये में इडली बेच कर लोगों का पेट भर रही हैं. इतना यही नहीं, लॉकडाउन में भी तमिलनाडु की इन अम्मा ने इडली के दाम नहीं बढ़ाए. वो रोज़ पूरी शिद्दत से लोगों को इडली खिलाकर उनका पेट भरती हैं. अम्मा का मानना है कि कोई भी इंसान भूखे पेट नहीं रहना चाहिये.

vikas khanna
Source: indulgexpress

वहीं जब सेलिब्रिटी शेफ़ विकास खन्ना को अम्मा के इस नेक कार्य की सूचना मिली, तो उन्होंने विकास खन्ना ने ट्वीट के ज़रिये कमलाथल अम्मा की जानकारी जुटाने का प्रयास किया. विकास खन्ना ने लिखा कि क्या कोई मुझे कोयंबटूर की कमलाथल से कनेक्ट कर सकता है. चेन्नई के नज़दीक मेरे पास 350 किलो चावल रखे हुए हैं. कोई उनसे Coordinate करने में मदद कर दो. दरअसल, विकास खन्ना अम्मा तक ये 350 किलो चावल पहुंचाना चाहते थे.

विकास खन्ना के ट्वीट के बाद कई लोग उनकी मदद को आगे आये और शेफ़ को कोशिश कामयाब रही. उन्होंने अम्मा तक वो चावल पहुंचा दिए. विकास खन्ना ने ट्वीट में लिखा कि आज हमने उन्हें सरप्राइज़ दिया. हैप्पी मदर्स डे. विकास खन्ना ने इडली अम्मा के बारे में इंडिया टाइम्स की ख़बर में पढ़ा था. ख़बर में अम्मा की नेक कोशिश के बारे में जानने के बाद उन्होंने उनकी मदद का फ़ैसला लिया.

विकास खन्ना इससे पहले भी 75 भारतीय शहरों में 2.5 मिलियन राशन बंटवा चुके हैं. रही बात अम्मा की, तो उनसे सिर्फ़ विकास खन्ना ही नहीं, बल्कि आनंद महिंद्रा भी काफ़ी प्रभावित हैं. अम्मा की कोशिश को देखते हुए उन्होंने उन तक गैस और सिलिंडर पहुंचाया था.

वो कहते हैं न कि जब हम नि:स्वार्थभाव से कोई अच्छा काम करने की कोशिश करते हैं, तो पूरी कायनात आपको सफ़ल बनाने की कोशिश में लग जाती है. अम्मा अपनी कोशिश करती रहीं और लोग उनकी मदद को आगे रहे. इसके अलावा विकास खन्ना ने जिस तरह तुरंत अम्मा की मदद का फ़ैसला लिया वो भी सराहनीय है.

Life के आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.