Beard Style For Wedding : शादियों (Wedding) का सीज़न शुरू हो चुका है. सोशल मीडिया पर आए दिन किसी ना किसी की शादी की तस्वीरें दिखाई दे ही जाती हैं. हल्दी, मेहंदी से लेकर शादी तक आजकल सभी सेरेमनी लोग धूमधाम से मनाते हैं. इस दौरान दुल्हन के साथ ही दूल्हे को भी उसकी ज़िन्दगी के स्पेशल डे के लिए अपने लुक को लेकर काफ़ी चिंता रहती है. वो दिन गए, जब दूल्हे राजा शादी में क्लीन शेव्ड में ही नज़र आते थे. लेकिन अब ये कहानी बदल चुकी है. दूल्हे आजकल अपनी शादी में बियर्ड लुक को ज़्यादा प्रेफ़रेंस दे रहे हैं.  

आइए हम आपको बियर्ड के अलग़-अलग़ स्टाइल के बारे में बताते हैं, जो आपके वेडिंग लुक में चार-चांद लगा देंगे. आपको ये भी बता दें कि ScoopWhoop हिंदी #ReadySteadyShaadi के नाम से एक कैम्पेन शुरू कर रहा है, जिसमें हम वेडिंग सीज़न में Mens ग्रूमिंग से जुड़ी सभी चीज़ें कवर करेंगे.

1. ट्रिम्ड एंड टाइडी बियर्ड

ये स्टाइल राउंड शेप के चेहरे पर ज़्यादा सूट करता है. ये बियर्ड स्टाइल दूल्हों के बीच फ़ेवरेट है. शेरवानी और कोट सूट जैसी ड्रेसेज़ पर ये बियर्ड स्टाइल शानदार लगती है. इसके लिए तो आपको नाई के पास भी जाने की ज़रूरत नहीं है. बस बियर्ड को कुछ दिनों तक ग्रो करने दें और बड़ी होने पर इसे उस तरह से ट्रिम करें कि ये हर साइड से समान साइज़ की दिखे.  

fadedthebarbershop

ये भी पढ़ें: How To Use Beard Oil: जानिए क्या हैं बियर्ड ऑयल लगाने के 5 फ़ायदे और इसे लगाने का सही तरीक़ा

2. इम्पीरियल स्टाइल बियर्ड

इन दिनों सबसे ज़्यादा जो पॉपुलर और ट्रेंडिंग बियर्ड स्टाइल है, वो इम्पीरियल स्टाइल बियर्ड है. इसमें मूंछे लंबी और घूमी हुई रहती हैं, जबकि बियर्ड को छोटा रखा जाता है. ये स्टाइल उन लोगों के लिए एकदम परफ़ेक्ट है, जिनका फ़ेस लंबा है और हाइट एवरेज है.

pacinosproducts

3. फ्रेंच बियर्ड

इस स्टाइल को तो सब ही लोग जानते होंगे. इसे फ्रेंच कट भी कहा जाता है. शादी के मौके पर आप इस बियर्ड स्टाइल को भी फॉलो कर सकते हैं. इस स्टाइल को रखकर आप काफ़ी रुबाबदार लगेंगे. ये स्टाइल सभी पारंपरिक परिधानों के हिसाब से सही है.

4. फ़ुल बियर्ड

आजकल ज़्यादातर लड़कियां अपने होने वाले दूल्हे को फुल बियर्ड में देखना चाहती हैं. लड़के भी अपनी शादी पर फुल बियर्ड आजकल रख रहे हैं. ये स्टाइल आपके फ़ेस को अलग से हाइलाइट करती है. बस अपनी बियर्ड को कुछ हफ़्तों तक बढ़ने दें और शादी से कुछ दिन पहले इसके नीचे की किनारी को कटवा लें.

pinterest

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है Beard Dandruff, इसके कारण और इससे छुटकारा पाने के 7 कारगर उपाय

5. मीडियम स्टबल स्टाइल बियर्ड

ये बियर्ड स्टाइल दूल्हे की स्मार्टनेस कई गुना बढ़ा देता है. इसमें बियर्ड के बाल ज़्यादा लम्बे नहीं होते. इस लुक के लिए आपको दाढ़ी एक महीने तक बढ़वानी है और फिर इसे थोड़ा-थोड़ा सा ट्रिम कराकर ग्रूमिंग करानी है. ये हर फ़ेस टाइप पर जंचती है.

mensxp

6. गोटी बियर्ड स्टाइल 

ये बियर्ड स्टाइल आम इन्सान तो क्या बॉलीवुड स्टार्स भी रखते हैं. आयुष्मान ख़ुराना ने कब से गोटी बियर्ड स्टाइल लुक को कैरी किया है. वेडिंग डे के दिन आप ये स्टाइल भी ट्राई कर सकते हैं. 

7. चिन स्ट्रैप बियर्ड स्टाइल

ये दाढ़ी केवल चिन यानि ठोढ़ी पर उगाई जाती है बाकी एरिया को क्लीन रखा जाता है. जिन लड़कों की जॉलाइन नहीं है, वो इस स्टाइल को अपना सकते हैं.

Beard Style For Wedding
braun

तो किस बात का है इंतज़ार, इनमें से कोई एक बियर्ड स्टाइल अपना लो यार.