एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में बेरोज़गारी दर 7.83% है. इसका मतलब है, आप भले ही होनहार हो लेकिन रोज़गार पाने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. वैसे भी देश भर में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड लोग हैं जो किसी जॉब (Job) को पाने के लिए लाइन में खड़े हैं.   

नौकरी के क्षेत्र में हो रही इस गलाकाट प्रतियोगिता में अपनी ड्रीम जॉब पाना आसान नहीं. इसलिए आपको जॉब पाने के लिए कुछ अलग करना होगा. कुछ ऐसा ही किया एक बेंगलुरु के बेरोज़गार शख़्स ने. जिसके बाद उसका आइडिया वायरल हो गया. 

Job

jobs
Source: spmrf

ये भी पढ़ें: नई जॉब के लिए हां कहने से पहले इन 14 बातों का ध्यान रखोगे, तो आपका फ़्यूचर ब्राइट होगा 

इन्होंने अपने Resume को पेस्ट्री बॉक्स में रखा और डिलीवरी बॉय के जैसे कपड़े भी पहन लिए. अब जितने भी स्टार्टअप्स थे उनके यहां डिलीवर कर दिया. जॉब पाने के लिए अनोखा तरीका तलाशने वाला ये शख़्स बेंगलुरु का है. 

Bengaluru Guy Delivers Resume In Pastry
Source: twitter

ये भी पढ़ें: वर्चुअल जॉब इंटरव्यू देने से पहले ये 9 टिप्स जान लो, इंटरव्यू अच्छा होगा 

इनका नाम है अमन खंडेलवाल. इन्होंने बॉक्स पर एक ख़ास मैसेज भी लिखा- ‘अधिकतर Resume कूड़ेदान में नज़र आते हैं लेकिन मेरा वाला आपके पेट में जाएगा.’ 

Resume In Pastry Boxes
Source: twitter

अमन ने ख़ुद अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर कर इस बारे में जानकारी दी है. ट्विटर पर इन्होंने अपनी LinkedIn आईडी भी शेयर कर बताया है कि वो किस तरह की जॉब की तलाश में हैं. 

इस बंदे को जॉब मिली की नहीं, ये तो नहीं पता मगर इनका ये तरीका लोगों बहुत पसंद आ रहा है. आप भी देखिए लोगों की प्रतिक्रियाएं: 

आपको इनका ये आइडिया कैसा लगा कमेंट बॉक्स में बताना?