Ravindra Jadeja Lifestyle: क्रिकेट में भारतीय टीम भले ही कितनी हार की कगार पर हो, लेकिन जब तक रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) मैदान पर रहते हैं, तब तक हर हिंदुस्तानी की मैच जीतने की उम्मीद क़ायम रहती है. वर्तमान में वो एम.एस. धोनी और विराट कोहली के बाद ऐसे तीसरे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में 50 से अधिक इंटरनेशनल मैच खेले हैं. भारत के लिए ही नहीं, 'जड्डू' आईपीएल में 'चेन्नई सुपर किंग्स' टीम में भी शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में, श्रीलंका के साथ टेस्ट मैच में उन्होंने नाबाद 177 रन और 9 विकेट चटकाकर फिर से अपना लोहा मनवाया था.

बेहद ग़रीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले रवींद्र जडेजा आज रॉयल तरीके से जीने के लिए जाने जाते हैं. उनके शौक टॉप क्लास हैं और उनकी लाइफ़स्टाइल सुपर लग्ज़ीरियस है. तो आइए इस धांसू क्रिकेटर के रिच स्टैंडर्ड ऑफ़ लिविंग पर एक बार नज़र डाल लेते हैं. (Ravindra Jadeja Lifestyle)

ravindra jadeja
Source: instagram

Ravindra Jadeja Lifestyle

रवींद्र जडेजा का बंगला

रवींद्र जडेजा कितनी हाई क्लास ज़िंदगी जीते हैं, इस बात की झलक गुजरात के जामनगर में स्थित उनका 4 मंज़िला आलीशान बंगला बखूबी देता है. उनके घर में बड़े-बड़े लकड़ी के दरवाजे हैं और इसका फर्नीचर एकदम ट्रेडिशनल स्टाइल का है. जामनगर के राजाओं और राजकुमारों के समृद्ध इतिहास की झलक बाहरी जगहों पर नहीं रुकती, यह जडेजा के घर के अंदरूनी हिस्सों में भी है. उनकी कई इंस्टाग्राम फ़ोटोज़ और वीडियोज़ के ज़रिए आप उनके पूरे घर का टूर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के मज़ेदार किस्सों में से एक है ऑल राउंडर जडेजा के ‘सर रवींद्र जडेजा’ बनने का किस्सा

रवींद्र जडेजा का फ़ार्महाउस

इस बंगले के अलावा जडेजा एक फ़ार्महाउस के भी मालिक हैं. इसको वो प्यार से 'Mr Jaddu’s Farm House' भी कहते हैं. वो अपने ख़ाली टाइम में अक्सर यहां घुड़सवारी करते हुए नज़र आते हैं. उनके इस फ़ार्महाउस में काफ़ी हरियाली है, जो उन्हें ज़मीन से जुड़ाव महसूस कराती है. (Ravindra Jadeja Lifestyle)

रवींद्र जडेजा की तलवारबाज़ी

जडेजा तलवारबाज़ी के भी शौक़ीन हैं. उनके कलेक्शन में कई फैंसी तलवार हैं, जिनसे वो अक्सर खिलौनों की तरह खेलते नज़र आते हैं. वो अपनी क्रिकेट मैच में जीत सेलिब्रेट करने के लिए भी तलवारबाज़ी करते हैं और इसकी झलक अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फैंस को दिखाते हैं.

रवींद्र जडेजा के कलेक्शन में महंगी कारें

जडेजा के पास 'ऑडी क्यू7' कार है, जिसकी कीमत 64.43 लाख के क़रीब है. ये 241.4 बीएचपी की पॉवर और 550 एनएम का टार्क जनरेट करने में सक्षम है. ये मात्र 8.7 सेकेंड में 220 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है. वहीं, क्रिकेटर के पास 'ऑडी ए4' कार भी है, जो 46.96 लाख जैसे हाई-फ़ाई प्राइस के साथ आती है. ये कार 2.0 लीटर का TFSI पेट्रोल इंजन ऑफ़र करती है, जो 187.74 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम का टार्क जनरेट करता है. इसके अलावा जड्डू के पास BMW X7 भी है, जो उनकी बॉलर पर्सनैलिटी पर फ़िट बैठती है. 

ravindra jadeja car
Source: housing

रवींद्र जडेजा का लग्ज़री फ़ैशन 

जडेजा की इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल आपको उनकी भौंचक लाइफ़स्टाइल के दर्शन बेहद बारीकी से करा देगी. क्रिकेटर कई लग्ज़री ब्रांड्स के शौकीन हैं और उनकी एक्सेसरीज़ से ऊपर से नीचे तक लदे रहते हैं. कभी वो लूई वीटॉन के सनग्लासेज़ लगाए हुए दिखेंगे, तो कभी वो आपको गूची का स्कार्फ़ कैरी किए हुए नज़र आएंगे.  

ये भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा: Bully किए गए, कोच से चांटे खाए, मुश्किलें झेलीं पर आख़िर में बने बढ़िया ऑल-राउंडर

रवींद्र जडेजा की शानदार बाइक

रवींद्र जडेजा के बाइक कलेक्शन में एक शानदार बाइक सुजुकी हायाबूसा भी है. इस बाइक में 1,340 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 197 बीएचपी की पावर और 155 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है. ये बाइक 399 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से भाग सकती है. हर लीटर में ये 11 किलोमीटर का माइलेज देती है. इसके शोरूम के प्राइस की कीमत 15.95 लाख रुपये है.

रवींद्र जडेजा की नेट वर्थ

मौजूदा समय में उनकी नेट वर्थ 97 करोड़ रुपये के क़रीब है. उनकी कमाई का मुख्य ज़रिया क्रिकेट है. इसके साथ वो ब्रांड एंडोर्समेंट से भी करोड़ों की कमाई करते हैं. इसके साथ ही BCCI भी उन्हें हर साल 5 करोड़ रुपये की सैलरी देता है. 2022 के आईपीएल में CSK ने उन्हें 160,000,000 में रिटेन किया है. उनकी मासिक आय और वेतन 1.2 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा है. 

ravindra jadeja
Source: sportscafe

बेहद आलीशान है जडेजा की लाइफ़स्टाइल.