कोरोना वायरस से दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है. ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार, इटली में कोरोना वायरस ने सिर्फ़ एक ही दिन में 250 लोगों की जान ले ली है. वहीं अब कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,266 हो गई है. बीते शुक्रवार को इटली के आपातकालीन आयुक्त, Angelo Borrelli ने इस ख़बर की पुष्टि की. साथ ही ये भी बताया कि 1,439 लोग अब तक इस महामारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. 

ntd

ANSA की रिपोर्ट के मुबातिक, एक दिन पहले कोरोना वायरस से 189 लोगों की जान गई थी और उससे एक दिन पहले लगभग 200 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी. देश की स्वास्थ्य एजेंसी के डायरेक्टर Silvio Brusaferro के अनुसार, COVID-19 से मरने वाले रोगियों में अधिकांश लोगों में कोरोना के लक्ष्ण पाये गये थे. ये सभी 80 वर्ष से अधिक की आयु के बताये जा रहे हैं. रिपोर्ट में मृतकों की उम्र 80-89 से बीच की बताई गई. 

thailandmedical

मामले को लेकर हेल्थ मिनिस्टर Roberto Speranza का कहना है कि संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिये लोगों को दूर-दूर रहना होगा. इसे लेकर साप्ताहिक निर्णय लिये जायेंगे. महामारी पर अंकुश लगाने के लिये यूरोप में होने वाले सामाजिक समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके साथ ही खाने-पीने और चिकित्सा की वस्तुओं को छोड़कर सभी व्यापारों पर भी रोक लगा दी गई है. 

रिपोर्ट की मानें तो कुछ समय पहले वायरस ने एक मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख 67 वर्षीय Dr. Roberto Stella की भी जान ले ली थी. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि चीन के बाहर करीब 15,000 लोग बुरी स्थिति में हैं. इटली में माहमारी से निपटने के लिये कड़े नियम फ़ॉलो किये जा रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही वो इससे निजात पा लेंगे. 

कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिये आप लोग भी ज़रूरत के हिसाब से घर से निकलें. समय-समय पर हाथ धोएं और सुरक्षित रहें. 

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.