इस समय पूरा देश लॉकडाउन है. लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही लोगों ने ज़रूरत का सामान इकट्ठा कर लिया, ताकि कुछ दिनों तक जैसे-तैसे काम चल जाये. आम आदमी तो कठिन समय में गुज़र-बसर कर ही रहा है, पर उनका क्या, जो रोज़ की आमदानी से अपना पेट भरते हैं. ऐसे ही लोगों की दिकक्तों को समझते हुए पार्ले-जी कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है.

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, मुसीबत की घड़ी में पार्ले-जी कंपनी ने 3 करोड़ बिस्किट के पैकेट वितरित करने का ऐलान किया है. कंपनी की तरफ़ से ये पैकेट सरकारी एंजेसी तक पहुंचाये जायेंगे. ताकि मुसीबत के समय में ज़रूरतमंद इस बिस्किट से अपना पेट भर सकें. कंपनी का कहना है कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिनकी आजीविका बाधित हुई है. कंपनी का प्रयास यही रहेगा कि कोई भी इंसान भूखा न रखे.

biscuits
Source: deccanherald

इसके अलावा रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि मैन्युफै़क्चरिंग यूनिट 50 प्रतिशत वर्कफ़ोर्स के साथ काम कर रही है. ये भी कोशिश है कि मार्केट में ज़रूरी मात्रा में प्रोडक्ट मौजूद रहे.

parle-g
Source: loksatta

कंपनी के सीनियर कैटेगरी हेड, मयंक शाह ने कहा, ‘हमने सरकार के साथ काम करने का फै़सला किया है. हम सरकारी एजेंसियों के जरिए बिस्किट के 3 करोड़ पैकेट डोनेट करेंगे. अगले 21 दिनों तक हर हफ़्ते एक-एक करोड़ पैकेट दिए जाएंगे.'

बचपन से चाय पर हमारा साथ देने वाले पार्ले-जी से यही उम्मीद थी.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.