गुजरात ड्राई स्टेट (Dry State) है. यहां शराब की बिक्री और शराब पीना ग़ैरक़ानूनी है. अब मरता क्या न करता वाली हालात है तो लोग भी शराब की तस्करी करने के लिए एक से बढ़कर एक तरीक़े ढूंढकर निकाल रहे हैं.

भारतीय उद्दोगपति, आनंद महिंद्रा शराब के ट्रांसर्पोरटेशन (Transportation) का ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. वीडियो देखकर अच्छे-अच्छे स्मगलर (Smuggler) चौंक जाएंगे.  

 पोस्ट के कैप्शन में आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'शैतानी युक्त चालाकी. 'Payload' को एकदम नया मतलब दे रहे हैं. मैं विश्वास दिलाता हूं कि ये Innovation हमारे रिसर्च सेन्टर के पिकअप ट्रक प्रोडक्ट डेवलपमेंट टीम के डिज़ाइन ब्रीफ़ का हिस्सा नहीं था और न कभी होगा.'

इस वीडियो में गुजरात पुलिस ने दारू से भरे एक ट्रक को पकड़ा, ट्रक में आंखों के सामने ही बहुत सारी शराब भरी थी. ये शराब कुछ इस तरह से छिपाई गई थी कि कोई भी धोखा खा जाये. पिक-अप ट्रक (Pick-up Truck) के नीचे एक कैबिनेट (Cabinet) में दारू की बोतलें छिपाई गई थी. वीडियो में एक आदमी ट्रक का नंबर प्लेट हटाकर और फिर कई सारे पुलिसवालों की सहायता से दारू का स्टॉक बाहर निकालते नज़र आ रहा है. वीडियो में दारू को निकालते वक़्त सहायता करके लोगों को देख कर ही पता चल रहा है कि कितनी ज़्यादा मात्रा में दारू तस्करी कर राज्य में घुसाने और बेचने की कोशिश की जा रही थी.  

इस वीडियो पर अब तक 1,86,000 से ज़्यादा व्यूज़ आ चुके हैं और इसे 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने लाइक किया है.  

वैसे तो ये शराब की तस्करी का वीडियो था लेकिन इंटरनेट वाले इनोवेशन से इम्प्रेस हुए- 

आनंद महिंद्रा जुगाड़ के ऐसे वीडियो अकसर ट्विटर पर जुगाड़ू भारतीयों के वीडियोज़, तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. यही नहीं कई बार उन्होंने इनोवेटर्स(Innovators) और अतरंगी जुगाड़ करने वालों की मदद भी की है. 

ये भी पढ़िए-  दिव्यांग बुज़ुर्ग ने कबाड़ से बना दिया ई-रिक्शा, इम्प्रेस हो कर आनंद महिंद्रा ने की मदद की पेशकश