हमारे देश में कुछ नेता ऐसे हैं जिन्होंने राजनीति से बढ़कर इंसानियत को महत्व दिया. असम के विधायक मृणाल सैकिया भी इन्हीं नेताओं में से एक हैं. आम जनता का नेता होने के नाते सैकिया गहरे पानी में उतर कर लोगों की जान बचा रहे हैं. इसके लिये सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ़ भी हो रही है.

Asam
Source: India Times

दरअसल, इन दिनों असम में भारी वर्षा जारी है, जिसकी वजह से अधिकतर गांव पानी में डूबे हुए हैं. बाढ़ के कारण 24 ज़िलों के 2,015 गांवों के 13 लाख लोग बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर सैकिया का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो गहरे पानी में उतर कर लोगों को बचाते हुए दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये वीडियो विधायक के विधानसभा क्षेत्र खुमताई का है. वीडियो देखने वाला हर व्यक्ति यही कह रहा है कि नेता हो तो ऐसा.

सैकिया ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, बाढ़ ने मेरे निर्वाचन क्षेत्र में तबाही मचा रखी है. हम अंदरूनी इलाकों में फंसे हुए लोगों को बचा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश और असम में भीषण बाढ़ की चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही ब्रह्मपुत्र नदी का पानी भी लोगों के लिये ख़तरा बन चुका है.

सही में जिस क्षेत्र में ऐसा नेता हो, वहां की जनता हर मुसीबत पार कर सकती है.

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.