कोरोना वायरस का साइड इफ़ेक्ट अब भारतीय रेलवे पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. रेलवे लगभग सभी मंडलों ने कई बड़े स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म टिकट की क़ीमत 5 गुना तक बढ़ा दी है. कई स्टेशनों पर अब प्लेटफ़ॉर्म टिकट 50 रुपये का हो गया है.

रेल विभाग के एक वरिष्ठ कर्मचारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि देश के लगभग 250 स्टेशनों के प्लेटफ़ॉर्म टिकट में इज़ाफ़ा किया गया है. उन्होंने बताया कि पश्चिम रेलवे ने मुंबई के अलावा वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भाव नगर रेल मंडल के स्टेशनों के नाम शामिल हैं. ये कदम अस्थाई तौर पर उठाया गया है. 

theprint

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विट करते हुए कहा- ‘नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग द्वारा कोरोना वायरस के लक्षणों की जांच, बचाव और जानकारी के लिए हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है. हम सभी मिलकर व आवश्यक सावधानी अपना कर इस संकट से मुक्ति पा सकते हैं. सावधानी बरतें, अफ़वाहों पर ध्यान न दें.’

कोरोनो वायरस के कारण रेलवे ने लगभग 85 ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है. इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम होने के कारण ऐसा किया गया है. ग़ौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग ट्रेन से यात्रा करने से बच रहे हैं.

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 147 हो गई है. इनमें से 14 लोग ठीक हो चुके हैं और 3 लोगों की मौत होने की ख़बर है.


News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.