तेलंगाना के हैदराबाद में स्थित गांधी अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 20 साल की महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया. महिला की दोनों बच्चियां बिल्कुल स्वस्थ हैं. एक का वज़न 2 किलो और दूसरी का 2.5 किलो हैं. कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए दोनों के सैंपल ले लिए गए हैं, लेकिन अभी रिपोर्ट नहीं आई है. ये इस अस्पताल का पांचवा मामला है. जब COVID-19 मरीज़ ने बच्चे को जन्म दिया है.

COVID-19 Positive Woman Delivers Healthy Twin Girls At Hyderabad.
Source: ndtv

देशव्यापी लॉकडाउन के बीच कई कोरोना संक्रमित मांओं ने बच्चों को जन्म दिया है. 8 मई को इसी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित महिला ने भी एक बच्चे को जन्म दिया था. इसके अलावा क़रीब 28 दिन पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमित महिला ने जुड़वा लड़कों को जन्म दिया था.

COVID-19 Positive Woman Delivers Healthy Twin Girls At Hyderabad.
Source: newindianexpress

आपको बता दें, बीते महीने दिल्ली के एम्स अस्पताल में भी एक कोरोना संक्रमित महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. इसके चलते मां और बच्चे को अलग-अलग वॉर्ड में शिफ़्ट किया गया था, ताकि वायरस न फैेले. इस महिला का पति एम्स में ही डॉक्टर है, उसे भी कोरोना संक्रमित पाया गया था. नवजात शिशुओं को वायरस जांच के बाद डिस्चार्ज कर दिया जाता है.

COVID-19 Positive Woman Delivers Healthy Twin Girls At Hyderabad.
Source: wexnermedical

इस महीने की शुरुआत में गुजरात के वाडनगर में पैदा हुए दो जुड़वां बच्चे 6 दिन बाद ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इन बच्चों की मां भी वायरस से संक्रमित पाई गई थी.

News पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.