चोर भले ही चोरी करने के इरादे से निकलते हों, लेकिन कई बार उनके हाथ कुछ नहीं लगता. एमपी में एक चोर के साथ भी ऐसा ही हुआ. लेकिन जब उसे चोरी करने को कुछ नहीं मिला तो, जाते-जाते एक नोट लिख गया, जिसमें उसकी झल्लाहट साफ़ नज़र आ रही थी.

Source: patrika

ये पूरी घटना एमपी के शाजापुर ज़िले की है. यहां के आदर्श नागिन नगर में एक इंजीनियर का घर है. उसके घर में बीते सप्ताह एक चोर घुस गया था. खिड़की तोड़ कर घुसा ये चोर पूरी रात उसके घर में अपने साथ ले जाने के लिए क़ीमती सामान तलाशता रहा.

Source: zeenews

लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लगा. इससे वो इतना नाराज़ हो गया कि उसने जाते-जाते घर के मालिक के नाम एक नोट लिख दिया. इसमें उसने लिखा- 'बहुत कंजूस है रे तू, खिड़की तोड़ने की मेहनत भी नहीं मिली, रात ख़राब हो गई.'

जिस वक़्त ये घटना हुई उस समय घर का मालिक किसी काम से बाहर गया था. अगले दिन सुबह उसके नौकर को टेबल पर ये नोट घर के बिखरे सामान के साथ मिला. उसने तुरंत पुलिस को कॉल कर इसकी शिकायत दर्ज करवा दी.

Source: zeenews

पुलिस ने घर पर जाकर देखा कि आलमारियों को ज़बरदस्ती खोलने की कोशिश की गई थी. कपड़े और सामान बिखरे पड़े थे. काफ़ी टेबल पर एक नोट रखा था. फ़िलहाल पुलिस चोर की तलाश कर रही है. इसके लिए वो हैंडराइटिंग एक्सपर्ट का सहारा ले रही है.

ख़ैर, घर के मालिक की क़िस्मत उस दिन बहुत अच्छी रही कि उनके घर चोरी नहीं हुई.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.