जो इंसानों के लिए मज़े की बात होती है वो जानवरों के लिए सज़ा बन जाती है. ऐसा ही कुछ इस हुआ इस डॉग के साथ. Greyhound-Whippet Cross Dog जिसका नाम Amy है वो न्यू इयर की रात आतिशाबाज़ी से इतना घबरा गई कि घर से भाग गई. घर से भागकर वो क़रीब 30 घंटे के लिए लापता हो गई. नॉर्थ वेल्स, Conwy में रहने वाले Joanne और Nick Gardner और उनके दो बेटों को Amy की चिंता होने लगी.

Amy के पंजों में चोट लगी थी, जिसकी वजह से उसके पंजे लाल-लाल हो रखे थे. इस चोट की वजह से उसके पंजों में पट्टी बंधी थी, इसलिए वो सही से चल नहीं पा रही थी.

Joanne ने कहा

वो बीमार थीं, जब उन्हें पता चला कि Amy खो गई है, तो वो अपने दो बेटों 10 साल के जैक हैरिसन और 8 साल के आर्ची हैरिसन के साथ बगीचे में चिंतित हो कर उसे ढूंढने लगीं. इसके बाद Amy को परिवार ने आखिरकार पड़ोस के बगीचे में ढूंढ लिया.

हेल्थकेयर के डिप्टी मैनेजर Joanne ने कहा

Amy पूरी शाम शहर के किनारे पर थी क्योंकि उनके स्थानीय क्षेत्र में आतिशबाज़ी बहुत ज़ोर से हो रही थी. ये आतिशबाज़ी कुछ देर के लिए नहीं थी, वो लोग पूरी रात आतिशबाज़ी करने वाले थे.

जब Joanne लगभग 11.30 बजे के क़रीब घर में गए तो उन्हें महसूस हुआ कि Amy गार्डन में कहीं रह गई है. इसके बाद निक Amy को ढूंढने निकले जबकि Joanne, जैक और आर्ची घर में ही रहे. वो रात के 3 बजे तक उसे ढंढूते रहे, लेकिन वो नहीं मिली.

प्लंबिंग और हीटिंग इंजीनियर निक इस उम्मीद के साथ दरवाज़े पर ही सो गए कि Amy आएगी और दरवाज़े को अपने पंजे से खरोंचेगी, लेकिन वो नहीं आई. अगले दिन भी Amy की तलाश जारी रही और इन लोगों ने फ़ेसबुक पर भी Amy के लापता होने की ख़बर पोस्ट कर दी. मगर 24 घंटे के बाद भी Amy का कोई पता नहीं चला.

घर वापस लाकर निक ने लिविंग रूम में Amy के लिए एक शानदार बिस्तर बनाया और उसे कंबल में ढंक दिया, जहां वो सो गई. उसके बाद वो लोग उसे एक पशु चिकित्सक के पास ले गए.

डॉक्टर ने Amy का इलाज किया और कहा कि कोई इंटर्नल प्रॉब्लम नहीं हुई है, लेकिन उसके पंजे बहुत ज़ख़्मी थे. इसके लिए डॉक्टर ने दर्द की दवाई देकर उसके पंजे को साफ़ करके पट्टी बांध दी.

Amy फ़िलहाल चलने में असमर्थ है, लेकिन उसके पंजे अब पहले ठीक हैं. टॉयलेट जाने पर उसे प्लास्टिक की बूटियां पहननी पड़ती हैं.

News पढ़ने के लिए ScoopwhoopHindi पर क्लिक करें.