साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी के जीवन पर आधारित फ़िल्म बनने जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, शाइन कृष्णा ने ज्योति कुमारी पर फ़िल्म बनाने का फ़ैसला लिया है. कृष्णा ये फ़िल्म अपने तीन दोस्त फ़िरोज़, मिराज और सजिथ नांबियार के साथ मिल कर बनाएंगे.

JyotiKumari
Source: IndiaTimes

फ़िल्म का डायरेक्शन कर रहे शाइन कृष्णा का कहना है कि फ़िल्म से संबंधित सभी राइट्स हासिल कर लिये गये हैं. अगस्त से फ़िल्म बनाने की तैयारी भी शुरू हो जाएगी. फ़िल्म में लॉकडाउन के दौरान ज्योति के जीवन में आये संघर्ष और उसका पिता को साइकिल पर बिठाकर बिहार पहुंचने का सफ़र दिखाया जाएगा. इसके अलावा फ़िल्म में ज्योति से जुड़ी कुछ अन्य चीज़ें भी दिखाई जाएंगी. फ़िल्म का निर्माण Wemakefilmz द्वारा किया जाएगा.

JyotiKumari
Source: IndiaTimes

अच्छी बात ये है कि ज्योति कुमारी के जीवन पर बन रही फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस भी वही होंगी. यानि ज्योति ख़ुद ही ख़ुद की कहानी दर्शकों तक पहुंचाएंगी. वहीं उनके पिता के किरदार के लिये अभी एक्टर का सलेक्शन नहीं किया गया है. फ़िल्म को लेकर ज्योति ने खु़शी ज़ाहिर की है. ज्योति का कहना है कि उनका जीवन अब बहुत बदल गया है. सभी ने सपोर्ट और सम्मान दिया.

Jyoti Kumari
Source: financialexpress

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान ज्योति ने गुरुग्राम से दरभंगा तक पिता को साइकिल पर बिठा कर 1200 किमी का लंबा सफ़र तय किया था. इसके बाद हर तरफ़ ज्योति के साहस की चर्चा हो रही थी.

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.