हाल ही में सुंदर पिचाई ने कोरोना वायरस से निपटने के लिये करीब 5900 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया था. इस बात की घोषणा अल्फ़ाबेट के सीईओ ने ट्वीट कर की थी. 

msn

एक बार फिर से उन्होंने मदद का ऐलान किया है. गूगल की तरफ़ से चार हज़ार क्रोमबुक और 1 लाख मोबाइल हॉटस्पाट देने की बात कही गई है, जिससे की उन बच्चों की पढ़ाई में कोई दिक्कत न आये, जिनके पास पढ़ने के साधन नहीं हैं. गूगल का ये सराहनीय कदम कैलिफ़ोर्निया के बच्चों के लिये है. वहां के हर घर में कंप्यूटर या WiFi की सुविधा मौजूद नहीं है, जिसके चलते वो पढ़ाई करने में समर्थ नहीं हैं. 

amazon

सुंदर पिचाई ने बीते बुधवार ट्वीट करते हुए कहा कि ‘हमारे गृह राज्य में @GavinNewsom के साथ काम करना गर्व की बात है. # COVID19 संकट के दौरान शिक्षा को अधिक आसान बनाने के लिये कैलिफ़ोर्निया के छात्रों को हज़ार क्रोमबुक और ग्रामीण परिवारों 100,000 WiFi हॉटस्पाट प्रदान कर रहे हैं. 

पीसी की तरह ChromeBooks छात्रों और टीचर्स के बीच काफ़ी लोकप्रिय है. सुंदर पिचाई ने एक बयान में कहा था कि वो समुदाय, शोधकर्ताओं और शिक्षकों की मदद करते रहेंगे, ताकि मिल कर इन चुनौतियों से निपटा जा सके. 

गूगल की इस मदद के लिये तालियां! 

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.