ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी यूपी के मथुरा से सांसद हैं, वैसे तो उन्हें कम ही किसी विषय पर खुलकर बात करते देखा जाता है. मगर इस बार उन्होंने मथुरा के बंदरों पर गहरी चिंता जताते हुए जंगलों को बसाने की बात की है. उन्होंने केन्द्र सरकार से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने का अनुरोध किया. साथ ही वन विभाग से वहां एक जंगल सफ़ारी बनाने की मांग की.

Hema Malini
Source: hindustantimes

हेमा मालिनी ने सदन में कहा कि,

मेरे क्षेत्र के लोग बंदरों के आतंक से परेशान हो रहे हैं. इसकी वजह जंगलों का कम होना है. जब जंगल थे तो बंदर वहीं रहते थे, जबसे जंगल कम हुए हैं बंदर खाने की तलाश में लोगों के घरों में घुसते हैं. इसलिए जंगलों में कुछ फलदार पेड़ लगाने चाहिएं.
Mathura
Source: freepressjournal

आगे कहा,

डाक्टरों की उनकी जनसंख्या नियंत्रित करने की कोशिश से वो और ज़्यादा हिंसक हो रहे हैं. क्योंकि इस धरती पर रहने का हक़ जानवरों का भी हैं. इसलिए मेरी वन विभाग से गुज़ारिश है कि वो मथुरा में बंदरों के लिए जंगल बनाने की अनुमति दें. इससे बंदरों के आतंक की समस्या को कम किया जा सकेगा. केंद्र सरकार को भी इस मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए.
monkey safari
Source: vina

हेमा मालिनी की इस बात का समर्थन करते हुए बिहार के जमुई से लोजसपा सांसद चिराग पासवान ने कहा,

तेज़ी से जंगलों की कमी होने के चलते ये समस्या पनपी है. ये समस्या सिर्फ़ मथुरा में नहीं है, बल्कि दिल्ली में भी है. मैडम ने इस बात को सदन में उठाया इसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहूंगा.
Monkey
Source: hindustantimes

तो वहीं, पश्चिम बंगाल के कोलकाता उत्तर सीट से टीएमसी सांसद सुदीप बंधोपाध्याय ने कहा,

मथुरा में नोटिस बोर्ड में लिखा है कि बंदरों से अपना चश्मा और प्रसाद बचाएं. हेमा मालिनी जी इस क्षेत्र की सांसद हैं इसलिए वो इस समस्या को बेहतर समझ सकती हैं. केन्द्र को इनकी इस बात पर ध्यान देना चाहिए.

News पढ़ने के लिए ScoopwhoopHindi पर क्लिक करें.