'हीरो स्प्लेंडर' भारत में सबसे ज़्यादा बेची जाने वाली बाइक है. यही वजह है कि बिक्री के मामले में ये हमेशा टॉप पर होती है. कुल मिला कर ये देश की सबसे लोकप्रिय बाइक है, जिसे लोगों का ख़ूब प्यार भी मिलता है. वहीं आज कल 'हीरो स्प्लेंडर' की ख़ूब चर्चा इसकी क़ीमत की वजह से भी हो रही है. हम बात कर रहे हैं 2 लाख रुपये की क़ीमत वाली इस नई स्प्लेंडर की.

बाइक में कुछ नये और ख़ास बदलाव किये गये हैं. नई स्प्लेंडर पहले से ज़्यादा आकर्षित और ख़ूबसूरत नज़र आ रही है. नई स्प्लेंडर की लंबाई थोड़ी कम कर दी गई है. वो इसलिये क्योंकि इसके पीछे वाले हिस्से को अलग कर दिया गया है. साथ ही स्प्लेंडर के फ़्यूल टैंक को पल्सर के फ़्यूल टैंक जैसा बना दिया गया है. इसके अलावा नई स्प्लेंडर के पहियों को भी अलग लुक दिया गया है.

वहीं बाइक के फ़्रंट लुक की बात की जाये, तो वो भी काफ़ी दिलचस्प है. बाइक के फ़्रंट में कस्टमाइज़्ड हेडलैंप है, जिसे खोपड़ी के रूप में पेश किया गया है.

बता दें कि Motorcycles में ये बदलाव फ़ैज़ल शेख़ नामक एक युवक ने किया है, जिसका YouTube पर वीडियो भी अपलोड किया गया है. इस होनहार युवक ने बाइक्स को ऐसे बदल कर रख दिया है, देख कर पहचाना मुश्किल हो रहा है.

लुक तो हमने दिखा दिया. अब 2 लाख रुपये की क़ीमत से तैयार हुई इन बाइक्स की ज़्यादा जानकारी के लिये आप ये वीडियो देखिये.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.