IAS Tina Dabi and Pradeep Gawande engaged: यूपीएससी क्लीयर करने के बाद टीना डाबी की ज़िंदगी काफ़ी विवादों और चर्चाओं में रही है. जैसे रिज़र्वेशन कोटे को लेकर उनकी योग्यता पर लोगों द्वारा सवाल खड़ा करना, मुस्लिम युवक से शादी करने को लेकर, फिर इसके बाद तलाक़ को लेकर. वहीं, एक बार फिर से IAS टीना डाबी चर्चाओं में हैं और इसकी वजह ये है कि वो दोबारा से शादी करने जा रही हैं. इस लेख में हम आपको विस्तार से बताएंगे कि कौन हैं उनके होने वाले पति. साथ ही टीना डाबी से जुड़ी और भी कई जानकारी इस लेख में दी जाएंगी. पूरी जानकारी के लिए लेख के अंत तक बने रहें.  

चलिए विस्तार से पढ़ते हैं (IAS Tina Dabi and Pradeep Gawande engaged) लेख. 

इंस्टाग्राम पर शेयर की होने वाले पति के साथ वाली तस्वीर

IAS Tina Dabi and Pradeep Gawande engaged: आईएएस ऑफ़िसर टीना डाबी ने अपने होने वाले पति के बारे में स्वयं सावर्जनिक रूप से बताया है. उन्होंने एक ख़ास कैप्शन (I’m wearing the smile you gave me) के साथ अपने होने वाले पति के साथ की तस्वीर कल यानी 28 मार्च 2022 को इंस्टाग्राम पर शेयर की है. तस्वीर में साफ़ देखा जा सकता है कि दोनों ने लाल ड्रेस पहनी है और साथ ही प्यारी मुस्कान के साथ हाथों में हाथ डाला हुआ है. जानकारी के अनुसार, दोनों आने वाले अप्रैल महीने की 22 तारीख़ को जयपुर में शादी करेंगे.  

कौन हैं IAS टीना डाबी के होने वाले पति  

Pradeep gawande
Source: instagram

IAS Tina Dabi and Pradeep Gawande engaged : टीना डाबी के होने वाले पति का नाम डॉ. प्रदीप गवांड है. प्रदीप मूल रूप से महाराष्ट्र से संबंध रखते हैं. प्रदीप भी टीना डाबी की तरह एक आईएएस ऑफ़िसर हैं और वो राजस्थान कैडर के 2013 बैच के IAS Officer हैं. वहीं, वो एक क्वालिफ़ाइड डॉक्टर भी हैं. उनके पास एमबीबीएस की डिग्री भी है. वर्तमान में वो Archeology and Museum (राजस्थान) के डायरेक्टर के पद पर हैं. 

यूपीएससी टॉपर हैं टीना डाबी  

tina dabi
Source: hindustantimes

टीना डाबी के बार में बात करें, तो वो UPSC 2015 इग्ज़ाम की टॉपर हैं. उन्होंने पहली कोशिश में यूपीएसी परीक्षा क्रैक की और पहला स्थान प्राप्त किया था. वर्तमान में वो राजस्थान सरकार के Joint Secretary Finance (Tax) के पद पर हैं. वहीं वो दिल्ली और भोपाल में पली-बढ़ी हैं. टीना ने अपनी स्कूलिंग Carmel Convent School (Bhopal) से की है और वहीं दिल्ली के Lady Shri Ram College से आगे की पढ़ाई पूरी की है. वहीं, वो इस्टाग्राम पर भी काफ़ी एक्टिव रहती हैं. इस्टाग्राम पर उन्हें 1.4 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं.

टीना डाबी की पहली शादी  

tina dabi
Source: rediff

टीना डाबी ने पहली शादी अतहर आमिर ख़ान से की थी. अतहर ने भी उसी वर्ष यूपीएससी क्लीयर किया था और वो दूसरे रैंक पर थे. जानकारी के अनुसार, दोनों में प्रेम हुआ और 2018 में उन्होंने शादी कर ली. इस शादी को लेकर वो काफ़ी ट्रॉल भी हुईं थीं. वहीं, शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों में रिश्ते में खटास की ख़बरें आने लग गईं थीं. वहीं, आगे चलकर यानी 2020 को दोनों ने कोर्ट में तलाक ले लिया था. बता दें कि वर्तमान में अतहर श्रीनगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर पद पर हैं.