कल वर्ल्ड कप के पांचवें मैच में इंडिया ने अफ़ग़ानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया. मीडिया हो या सोशल मीडिया हर तरफ दोनों ही टीमों की तारीफ़ हो रही है. साथ ही हर कोई बुमराह और मोहम्मद शमी की तारीफ़ भी कर रहा है. कांटे की टक्कर वाले इस मैच में शमी हैट्रिक लगाने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज़ बन गए हैं. इस मैच में और भी बहुत कुछ ख़ास हुआ.

लेकिन जब लोग इंडिया Vs अफ़ग़ानिस्तान के इस मैच में खोय हुए थे, तब दूसरी तरफ देश की महिलायें एक नया इतिहास रच रहीं थीं. आपको बता दें, भारतीय महिला रग्बी टीम ने कल अपना पहला International XVs का विजेता बन कर इतिहास रच दिया है.

Source: Scroll

Asia Rugby Women’s Championship Division 1 में भारतीय महिला रग्बी टीम ने सिंगापुर की टीम को 21-19 से मात देकर ये ऐतिहासिक जीत हासिल की है.

Source: Hindustan Times

कांटे की टक्कर वाले इस मुकाबले में इंडिया की सुमित्रा नायक ने आखिर के चंद मिनटों में ज़बरदस्त पैनल्टी किक मारकर भारत को जीत दिलाई. टारगेट तक पहुंचने के लिए सिंगापुर टीम के पास केवल 3 मिनट थे, लेकिन भारत टीम आगे बढ़ गई जीत हासिल की.

भारतीय टीम तीसरे स्थान पर रही, और अपनी इस ऐतिहासिक जीत के लिए जश्न भी मनाया.

इस मैच में भारतीय टीम उस समय बढ़त में आई, जब स्वीटी कुमाई ने पहले हॉफ़ में दो गोल दागे. लेकिन इसके तुरंत बाद ही सिंगापुर ने गोल के साथ वापसी की. इसके बाद इंडिया को मैच को अपने पक्ष में करने के लिए तीसरे गोल की ज़रूरत थी.

लेकिन नायक ने सेकंड हॉफ़ में बेहतरीन पेनल्टी किक को भारत की ऐतिहासिक जीत में बदल दिया.

Source: news18

भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत ने देश में दूसरे खेलों पर भी ध्यान देने के लिए प्रेरित किया है. भारतीय महिलाओं की इस जीत के बाद ये उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में देश की महिलायें ऐसी और भी कई जीत हासिल करेंगी.