हमारे देश में आज भी Sex से जुड़े मुद्दों पर कोई खुल कर बात नहीं करना चाहता है. जिस देश ने दुनिया को कामसूत्र का ज्ञान दिया हो वहीं की जनता Sex Education की कतार में सबसे पीछे खड़ी हुई है. वैसे, बहुत कुछ तो नहीं बदला है मगर छोटे-छोटे क़दम लेकर ही एक बड़ा बदलाव आने की उम्मीद होती है. गोवा में खुला देश का पहला Sex Toy शॉप वही एक क़दम है.  

sex toy shop
Source: vice

ये भी पढ़ें: इन 10 तस्वीरों में देखिए कि प्राचीन काल में लोग कैसे-कैसे Sex Toys इस्तेमाल करते थे

Kama Gizmos, नाम से ये शॉप 14 फरवरी को खुली थी. यह गोवा के टूरिस्ट जगह Calangute की तरफ़ खुली हुई है. दुकान अंदर से किसी दवाई स्टोर की तरह लगती है न कि वैसा जैसा आपने फ़िल्मों में देखा है. Vice से बात करते हुए, दुकान के सह-संस्थापक, नीरव मेहता का कहना था कि उन्होंने जानकर ऐसा किया है ताकि कोई भी राजनितिक बहस का हिस्सा न होना पड़े.  

sex toys
Source: vice

ये भी पढ़ें: Love Bites से जुड़े अजीबो-ग़रीब 10 फ़ैक्ट्स पढ़कर ज़बरदस्त शॉक लगेगा

भारतीय कानून के अनुसार, किसी पुस्तक, पैम्फलेट, पेपर, ड्रॉइंग, पेंटिंग, प्रतिनिधित्व, आकृति या लेख पर किसी भी तरह की अश्लील तत्व के होने पर रोक है. इसलिए उन्होंने अपने दुकान की सभी चीज़ों की पैकेजिंग पर बड़ा ध्यान रखा है.  

sex education
Source: vice

दुकान पर आपको स्प्रे, जेल, वाइब्रेटर, तरह-तरह के कंडोम, रोल-प्ले कॉस्ट्यूम जैसी काफ़ी चीज़ों की वैरायटी देखने को मिलेगी.

गुड शॉपिंग, गुड टाइम्स !