कोरोना वायरस ने अचानक से हमारी दुनिया बदल दी. आलम ये है कि अब हमें अपने करीबियों को गले लगाने के लिये भी 10 बार सोचना पड़ेगा. ख़ास कर उनके लिये जो कोविड-19 में अपनों से बहुत दूर हैं. ख़ैर, इस वक़्त जो लोग अपनों को गले नहीं लगा सकते, वो पेड़ को गले लगाकर अपना दुख कम कर सकते हैं. 

Tree
Source: ntv

दरअसल, इज़रायल की नेचर एंड पार्क अथॉरिटी लोगों को यही संदेश दे रही है. अथॉरिटी के मुताबिक, कोविड-19 में अकेला महसूस करने के बजाये नेचर से जुड़ें और एक ख़ास अनुभव प्राप्त करें. Apollonia National Park में प्राधिकरण के मार्केटिंग निदेशक Orit Steinfeld का कहना है, इस अप्रिय वक़्त में हम दुनियाभर के लोगों को प्रकृति की सैर, गहरी सांस लेना, पेड़ लगाने, अपने प्यार का इज़हार करने और प्यार पाने की सलाह देते हैं. 

coronavirus
Source: moneycontrol

तेल अवीव के उत्तर में लगभग 15 किमी दूर स्थित इस पार्क में अथॉरिटी ने लोगों को पेड़ों को गले लगाने की सलाह दी है. वहीं पार्क में आने वाले लोगों का कहना है कि इन दिनों वो अपने परिवार वालों को गले नहीं लगा पा रहे, ऐसे में पेड़ को गले लगाना निश्चित तौर पर अच्छा अनुभव है. 

israel
Source: touristisrael

बता दें कि बीते कुछ दिनों में इज़रायल में कोरोना के बढ़ते मामले देखे गये हैं. ऐसे में अथॉरिटी द्वारा शुरू की गई पहल वाकई अच्छी है. 

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.