अतरंगी फ़ैशन ट्रेंड के बारे में आपने अक़्सर सुना होगा. इनमें से कुछ फ़नी होते हैं, तो कुछ शानदार. लेकिन बात जब श्रद्धा से जुड़ी हो तो किसी भी चीज़ का मिनटों में बिक जाना कोई नई बात नहीं. ऐसा ही कुछ हुआ Nike के नए जूतों के साथ, जिन्हें एक दूसरी कंपनी ने मोडिफ़ाई किया है. इनका नाम है Jesus Shoes.

Jesus Shoes
Source: hindustantimes

Nike के इन जूतों को MSCHF नाम की कंपनी ने मोडिफ़ाई किया है. इसकी ख़ासियत ये है कि इसमें जॉर्डन नदी का पवित्र पानी भरा है. जैसे ही इन जूतों की ऑनलाइन सेल शुरू हुई, मिनटों में ये ऑउट ऑफ़ स्टॉक हो गए. इनकी शुरुआती क़ीमत क़रीब 1 लाख रुपये थी. मज़े की बात ये है कि इन्हें जिन लोगों ने ख़रीदा था वो अब इसे दोगुने दामों में बेच रहे हैं.

Jesus Shoes
Source: hypebeast

बात करें इन जूतों कि तो इनके सोल(तले) में पवित्र नदी का पानी तैरता हुआ दिखाई देता है. यही नहीं इनके ऊपर बाइबल की एक आयत (Matthew 14:25) भी लिखी हुई है. इनके लेस में क्रॉस लगा है. जूते के अंदर लाल रंग के तले लगे हुए हैं. ऐसा माना जाता है इस तरह के जूते पहले पोप पहना करते थे. शायद यही कारण है कि ये जूते इतनी जल्दी बिक गए.

Jesus Shoes
Source: vice

इस तरह के सिर्फ़ दो दर्जन जूते ही बनाए गए थे. इस बारे में फ़ॉक्स न्यूज़ से बात करते हुए कॉमर्स हेड Daniel Greenberg ने कहा- ‘हमने एक एक्सपेरिमेंट के तौर पर इन जूतों को बनाया था. क्योंकि Adidas और Arizona Iced Tea मिलकर जूतों के साथ कुछ नया प्रयोग कर रहे थे और वो सफल भी रहा था.’

Jesus Shoes
Source: ndtv

Daniel Greenberg ने ये भी कहा कि उनकी आगे इस तरह के और जूते बनाने की कोई योजना नहीं है. जबकि, फ़ॉउंडर Gabriel Whaley ने इस ओर इशारा किया है कि भविष्य में इसकी नई सीरीज़ लॉन्च हो सकती है.

मानना होगा आस्था से जुड़ी हर चीज़ को हाथों हाथ लिया जाता है, फिर चाहे बात अपने देश की हो या फिर विदेश की.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.