कंगना रनौत को संजय राउत की धमकी के बाद यूनियन होम मिनिस्टर की ओर से वाई-प्लस सुरक्षा दी गई है. कंगना बॉलीवुड की पहली स्टार हैं जिन्हें CRPF के कमांडो कवर करेंगे.   

Kangana 1st B'wood Star to Be Guarded by CRPF
Source: economictimes

News 18 के अनुसार, न्यूज़ एजेंसी PTI ने बताया,

जिसे ये सुरक्षा मिलती है उसे इसका भुगतान करना होता है. इस बात की पुष्टि अभी नहीं की गई हैं कि इसका भुगतान कंगना करेंगी या सरकार को करना होगा. 

वाई-प्लस कैटेगरी की सुरक्षा के तहत, कंगना को CRPF के11 सदस्यीय कमांडो टीम द्वारा सुरक्षा दी जाएगी, जो चौबीसों घंटे उनके साथ रहेंगे. इनमें से दो-तीन सशस्त्र PSO (व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी) कंगना के साथ होंगे, जबकि अन्य सशस्त्र कर्मी उनके आवास को सुरक्षित करेंगे.

Kangana 1st B'wood Star to Be Guarded by CRPF
Source: dnaindia

देश की सबसे बड़ी अर्धसैनिक बल CRPF की सुरक्षा अब तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े, कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित लगभग 60 प्रतिष्ठित व्यक्तियों और हाई-प्रोफ़ाइल व्यक्तियों को दी जा चुकी है.

इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता को भी CRPF कर्मियों द्वारा संरक्षित किया जाता है. मुकेश अंबानी को जेड-प्लस सुरक्षा मिली है, वहीं उनकी पत्नी को वाई-प्लस सुरक्षा मिली है.

Kangana 1st B'wood Star to Be Guarded by CRPF
Source: thebridalbox

एक अन्य अधिकारी ने बताया,

घर के लोगों के पास घर से बाहर आने और जाने के लिए Access Control होगा. कंगना को वाई-प्लस सुरक्षा मिलने का मतलब है कि ख़ुफ़िया एजेंसियों द्वारा उनका ख़तरा टल गया है उन्हें अपनी सुरक्षा टीम ले जाने के लिए एक एस्कॉर्ट वाहन भी मिलने की संभावना है.
Kangana 1st B'wood Star to Be Guarded by CRPF
Source: indiatvnews

अधिकारी ने आगे कहा,

Z Plus सुरक्षाकर्मी को भी एस्कॉर्ट वाहन मिलता है और Z Plus की सुरक्षा करने वाले को एस्कॉर्ट वाहन के साथ-साथ पायलट भी मिलता है. अन्य बॉलीवुड सितारों को ज़्यादातर महाराष्ट्र पुलिस या निजी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाती है.

CRPF कमांडो को भारत में सबसे अच्छे प्रशिक्षित कर्मियों में से एक माना जाता है जो किसी भी तरह की स्थिति को संभालने में सक्षम होते हैं. 

Kangana 1st B'wood Star to Be Guarded by CRPF
Source: patrika

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को केंद्रीय सुरक्षा प्रदान करने के फ़ैसले का स्वागत किया, 

मुझे जानकारी मिली है कि CRPF की 11 सदस्यीय कमांडो टीम को कंगना की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय द्वारा प्रदान किया गया है. मैं इस फ़ैसले का स्वागत करता हूं और केंद्रीय गृह मंत्री का भी आभार व्यक्त करता हूं.

News पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.