कोरोना के कहर से बचने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को लागू किया गया है. साथ ही लोगों से दोनों का पालन करने की भी अपील की जा रही है. कई जगह लोग पालन कर रहे हैं तो कई जगह लोग इसमें लापरवाही बरत रहे हैं. इसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन न करने के मामले भी सामने आते रहते हैं.

police gave punishment during lockdown
Source: indiatvnews

ऐसे में इंसानों से ज़्यादा समझदारी जानवर दिखा रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग को दिल से फ़ॉलो कर रहे हैं. इसी की एक तस्वीर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है.

इस तस्वीर में कुछ बंदर दिख रहे हैं, जो एक-दूसरे से काफ़ी दूरी बनाकर बैठे हैं. इन बंदरों को एक शख़्स तरबूज़ और केले खिला रहा है.

तस्वीर को शेयर करते हुए किरेन रिजीजू ने लिखा,

'असम-अरुणाचल सीमा से लगे हुए भालुकपोंग के पास परफ़ेक्ट सोशल डिस्टेंसिंग का उदाहरण देखने को मिला. इस तस्वीर को देखने के बाद तो यही लग रहा है कि जानवर हम इंसानों को समय-समय कई सबक सिखाते हैं, जिन्हें हम अपनी बिज़ी लाइफ़ के चलते भूल जाते हैं. ये तस्वीर अरुप कालिता ने खींची है. 
monkeys teaches lesson of social distancing

किरेन रिजीजू की इस पोस्ट पर अबतक 9,300 लाइक्स और 1,500 रीट्वीट आ चुके हैं. ट्विटर पर इंसानों ने बंदरों की सराहना की है, ये रहे उनके ट्वीट्स: 

News पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.