(Who Is The Owner Of Lulu Malls)- लुलु मॉल (Lulu Mall) सोशल मीडिया पर काफ़ी ट्रेंड कर रहा है. दरअसल, केरल में स्थित लुलु मॉल में मिडनाइट सेल लगी थी. जिसमें लोगों की भीड़ हैरान कर देने वाली थी. इसके बाद रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के सबसे बड़े मॉल का उद्घाटन हुआ. 


साथ ही 2000 हज़ार करोड़ रुपयों की लागत से बने इस मॉल में शानदार रेस्टोरेंट्स और स्टोर्स भी हैं. यहां के फ़ूड कोर्ट में 1600 लोगों के बैठने की जगह भी है. इतना ही नहीं इस मॉल में और भी बेहतरीन सुविधाएं हैं. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम आपको लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के मालिक (Owner Of Lulu Malls) के बारे में बताते हैं.

 ये भी पढ़ें- शॉपिंग को मज़ेदार बनाने के लिए चीन के एक मॉल में Escalators की जगह लगाई गई ट्रांसपेरेंट स्लाइड 

कौन हैं लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के मालिक (Who Is The Owner Of Lulu International Group Malls)-  

लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के सबसे बड़े मॉल का लखनऊ में उद्घाटन हुआ है.

बता दें, लखनऊ में उद्घाटन हुए इस मॉल में ऐसी बहुत सी सुविधाएं है. जो आपको आम मॉल्स में नहीं मिलेगी. इस मॉल में 11 स्क्रीन वाला पीवीआर (PVR) सुपरप्लेक्स लॉन्च किया जाएगा. 22 लाख स्क्वायर फ़ीट में बना इस मॉल में 4800 लोगों को डायरेक्ट रोज़गार दिया जाएगा और 10,000 लोगों को इनडायरेक्ट रोज़गार दिया जाएगा. साथ ही इस मॉल में 15 डाइनिंग रेस्टोरेंट्स और कैफ़े भी होंगे. इस मॉल की सुविधाएं काफ़ी दिलचस्प हैं.

दक्षिण भारत में बहुत प्रसिद्ध है लुलु मॉल.

lulumall
Source: hindustantimes.com

लुलु मॉल के आउटलेट्स के प्रति दक्षिण भारत में बहुत क्रेज़ हैं. इसका अंदाज़ा हाल ही में लगे सेल से सबको पता चल गया था. लेकिन इस ग्रुप के मालिक अपने इस बिज़नेस को और आगे बढ़ाना चाहते थे. जिसके लिए उन्होंने भारत का सबसे बड़ा मॉल खोलने का फ़ैसला नार्थ भारत में किया. (Who Is The Owner Of Lulu International Group Malls)

चलिए जानते हैं लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के मालिक कौन हैं-

mayussufali
Source: rediff

एम ए यूसुफ़ अली (MA Yusuff Ali) NRI हैं जो लुलु इंटरनेशनल ग्रुप के चेयरमैन हैं. उनका जन्म 15 नवंबर 1955 को केरल के एक गांव में हुआ था. यूसुफ़ अपनी गाड़ियों के कलेक्शन के लिए काफ़ी प्रसिद्ध हैं. साथ ही ग्लोबल फ़ोर्ब्स लिस्ट में उनकी 589वीं रैंक के साथ इनकी नेटवर्थ कुल 4.7 बिलियन डॉलर है. मिडिल ईस्ट के सबसे अमीर बिज़नेसमैन में से एक एम ए यूसुफ़ अली हैं. लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के गल्फ़ में कुल 193 स्टोर हैं. इतना ही नहीं यूसुफ़ भारत के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल के मालिक भी हैं. जो पूरे 6.2 लाख एकड़ में फ़ैला हुआ है. इसके अलावा भी यूसुफ़ के पास काफ़ी संपत्ति है. (Who Is The Owner Of Lulu International Group Malls)