अधिकतर फ़िल्मों की कहानियां 'पति, पत्नी और वो' पर आधारित होती हैं. लव ट्रायंगल वाली इन कहानियों में किसी न किसी को प्यार की कुर्बानी देते हुए देखा जाता है. ये तो बात हुई फ़िल्मों की, लेकिन इस तरह का एक किस्सा रियल लाइफ़ में भी देखने को मिला है.

Hum dil de chuke sanam
Source: IndiaTimes

रिपोर्ट के मुताबिक, भोपाल का एक शख़्स शादी के 7 साल बाद अपनी पत्नी को तलाक देना चाहता है, ताकि पत्नी बाकि ज़िंदगी अपने प्यार (बॉयफ़्रेंड) के साथ गुज़ार सके. पिछले सात सालों से ये पति-पत्नी ख़ुशहाल भरी ज़िंदगी बिता रहे थे, लेकिन जब शख़्स को अपनी पत्नी के प्यार के बारे में पता चला, तो उसने मामले को अदालत में ले जाने का फ़ैसला लिया.

Marriage
Source: IndiaTimes

हांलाकि, उसने तलाक की अर्ज़ी देने से पहले पत्नी को समझने की हर कोशिश की, पर वो घर, दो बेटे और पति को छोड़ने का मन बना चुकी थी. इसलिए उस शख़्स ने वक़्त बर्बाद न करते हुए कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाना सही समझा. कोर्ट में उस शख़्स ने अपने दोनों बेटों की कस्टडी मांगी है, जिसके लिये उसकी पत्नी राज़ी भी हो गई है. पर इस शर्त पर की वो अपने बच्चों से कभी भी मिलने आ सकती है.

Divorce
Source: lawrato

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, केस अभी भी कोर्ट में चल रहा है, जिस पर अदालत का फ़ैसला आना बाकि है.

अब कोर्ट का फ़ैसला जो भी हो, पर इतना ज़रुर है कि ये सब उस पति के लिये बिल्कुल भी आसान नहीं रहा होगा. ऐसा फ़ैसला लेने के लिये वाकई बहुत बड़ा दिल चाहिये.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.