कहते हैं कि जो लड़कियां ज़्यादा सजने-संवरने में रहती हैं, उनका पढ़ाई से दूर-दूर तक वास्ता नहीं है. वहीं कुछ लड़कियों के लिये Beauty With Brain वाली कहावत भी यूज़ की जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या श्योरान के लिये भी यही कहावत बोली जा रही है. ऐश्वर्या श्योरान ने पहले मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाया फिर UPSC रिज़ल्ट में 93 रैंक हासिल करके सबके चौंका दिया. 

Aish
Source: pinterest

UPSC रिज़ल्ट में सफ़लता पाने के बाद ऐश्वर्या ने मीडिया से बात करते हुए बताया, उनकी मां ने उनका नाम पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के नाम पर रखा था. ऐश्वर्या का कहना है कि उनकी मां चाहती थी कि वो मॉडलिंग जगत में शोहरत हासिल करें. यही नहीं, उनकी मां का सपना है कि वो मिस इंडिया बने. रिपोर्ट के मुताबिक, ऐश्वर्या मिस इंडिया प्रतियोगिता की 21वीं फ़ाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं. वहीं, ऐश्वर्या ने UPSC में 93 रैंक हासिल की है. 

हांलाकि, ऐश्वर्या हमेशा से ही प्रशासनिक सेवा करके देश की सेवा करने का सपना देखती थीं. यही वजह थी कि वो मॉडलिंग से ब्रेक लेकर सिविल सर्विस एग्ज़ाम की तैयारी में जुट गईं. मॉडलिंग छोड़कर उनके लिये आईएएस बनना बिल्कुल आसान नहीं था. पर आखिरकार वो अपने सपने को पूरा करने में कामयाब रहीं. सबसे बड़ी बात ये है कि उन्होंने इसके लिये किसी तरह की कोचिंग क्लासेस नहीं ली. सोशल मीडिया और फ़ोन से दूरी बना कर उन्होंने अपना सपना पूरा कर लिया. 

ऐश्वर्या साइंस की छात्रा थीं. पर बाद में उन्होंने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से पढ़ाई पूरी की. ऐश्वर्या के पिता अजय कुमार एनसीसी तेलंगाना बटालियन के कमांडिंग अधिकारी हैं. 

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.