मध्यप्रदेश के बैतूल के रहने वाले संदीप उइके ने 8 जुलाई को एक ही मंडप में दो महिलाओं से शादी रचाकर सबको चौंका दिया. विवाह के सारे रीति-रिवाज़ तीनों परिवारों और ग्रामीणों की उपस्थिति में बैतूल ज़िला मुख्यालय से क़रीब 40 किलोमीटर दूर घोडाडोंगरी ब्लॉक के अंतर्गत केरिया गांव में किए गए.

MP Man Marries Both His Girlfriend and Bride Chosen by Parents

News18 के अनुसार,

संदीप की एक पत्नी होशंगाबाद ज़िले से और दूसरी घोडाडोंगरी ब्लॉक के कोयलारी गांव से है. संदीप, अपनी होशंगाबाद वाली पत्नी से भोपाल में मिला था जब वो वहां पढ़ाई कर रही थी. तभी संदीप के घर वालों ने उसकी शादी परिवार की पसंद की लड़की से करानी चाहिए जो कोयलारी गांव की रहने वाली है. इस कारण विवाद होने पर पंचायत की बैठक बुलाई गई. बैठक में ये निर्णय लिया गया कि अगर दोनों महिलाएं संदीप के साथ रहने के लिए तैयार हैं, तो उन दोनों को उससे शादी कर लेनी चाहिए और महिलाएं तैयार हो गईं.
MP Man Marries Both His Girlfriend and Bride Chosen by Parents
Source: samacharnama

जनपद पंचायत घोडाडोंगरी के उपाध्यक्ष और शादी के साक्षी मिश्रीलाल परते ने कहा,

तीनों परिवारों को कोई आपत्ति नहीं थी और उन्होंने ख़ुद ही शादी के लिए आगे बढ़ने का फ़ैसला किया. 
MP Man Marries Both His Girlfriend and Bride Chosen by Parents
Source: indiatimes

कोरोनावायरस महामारी के कारण किसी भी प्रकार के समारोह को आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेना ज़रूरी है. हालांकि, घोडाडोंगरी तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा ने कहा,

शादी के लिए ऐसी कोई अनुमति नहीं मांगी गई थी और न ही किसी को दी गई थी. इसलिए उन्होंने इस मामले की जांच एक अधिकारी को सौंपी है.

News पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.