अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा अपने सोशल मीडिया पर समय-समय पर अंतरिक्ष की शानदार तस्वीरें अपलोड करती रहती है. नए साल में भी नासा साल ने एक ऐसी ही तस्वीर लोगों के साथ शेयर की है. ये फ़ोटो है साल 2021 के पहले सूर्योदय की. ये तस्वीर नासा के इंस्टाग्राम में है और लोग इसे ख़ूब पसंद कर रहे हैं.

तस्वीर को नासा के अभियान 56 क्रू अंतरिक्ष यात्रियों में से एक ने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) से खींचा है. इस सुन्दर तस्वीर को कैसे खींचा गया है इसके बारे में नासा ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "अंतरिक्ष यान से क़रीब 1050 मील (1690 किमी) मैसाचुसेट्स, यूएसए पर सूर्य का का प्रतिबिंब बिंदु खोजा था. यह क्षेत्र अक्सर बादलों से ढका हुआ होता है."

नासा का आपके लिए मैसेज:

साल के पहले सूर्योदय की तस्वीर को शेयर करते हुए नासा ने लिखा, "हर सूर्योदय सचमुच एक नए दिन की शुरुआत का प्रतीक है, यह हमें यह भी याद दिलाता है कि हम भी, एक अच्छे Attitude, Positivity, और Gratitude के साथ नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं. 2021 में और आगे भी हमें ये बात याद रखनी चाहिए."

सोशल मीडिया में इस तस्वीर को बहुत पसंद किया जा रहा है. 2 दिन के अंदर ही इस तस्वीर को 10 लाख लोगों ने पसंद किया. लोग तारीफ़ में कमेंट भी कर रहे हैं.

कुछ दिन पहले नासा ने पृथ्वी की एक तस्वीर भेजी थी जिसमें बर्फ़ से ढका हिमालय नज़र आ रहा था.