नेपाल में सरकारी न्यूज़ चैनल दूरदर्शन को छोड़कर सभी न्यूज़ चैनल पर बैन लगा दिया गया है. बीते गुरुवार को नेपाल के केबल ऑपरेटर्स ने इस बात की पुष्टि की. ज़ाहिर तौर पर ये निर्णय भारत और नेपाल के बीच चल रही तनातनी के चलते लिया गया है, जो कि भारत विरोधी है.

News Channel

हांलाकि, इसे लेकर अभी कोई आधारिक पुष्टि नहीं की गई. मेगा मैक्स टीवी के केबल नेटवर्क के उपाध्यक्ष, ध्रुव शर्मा का कहना है कि कल शाम से भारतीय चैनल्स के सिग्नल बंद कर दिये गये हैं.

Nepal
Source: indiatoday

दरअसल, ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर भारतीय न्यूज़ द्वारा पर दिखाई जा रही नेपाल की ख़बरों को लेकर काफ़ी आलोचना हो रही थी, जिसके बाद भारतीय न्यूज़ चैनल पर प्रतिबंध लगाने का फ़ैसला किया गया. वहीं इस बारे में नेपाल के सूचना और प्रसारण मंत्री युवराज खातिवाड़ा का कहना है कि हिंदुस्तानी मीडिया द्वारा नेपाल की गरिमा को ठेस पहुंचाया गया है, जिसे वो राजनयिक स्तर पर उठा सकता है.

Nepal
Source: ndtv

नेपाल में भारतीय मीडिया के ख़िलाफ़ काफ़ी नाराज़गी जताई जा रही है. बता दें कि भारत और नेपाल के नेपाली नक्शे को लेकर विवाद चल रहा है, जिसके बाद नेपाल में हिंदुस्तानी न्यूज़ पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. फिलहाल, नेपाल की तरफ़ से आधिकारिक बयान सामने आना बाक़ी है.

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.