कोविड-19 की महामारी के बीच ओडिशा के एक कपल ने क्वारंटाइन सेंटर में शादी रचा ली. रिपोर्ट के अनुसार, 19 वर्षीय सौरभ दास और पिंकी रानी दास ने क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन रहने के बाद वहीं प्रेम विवाह कर लिया. दोनों सगाडा गांव के रहने वाले हैं और जनवरी महीने की शुरुआत में दोनों घर से भागकर अहमदाबाद पहुंच गये थे.

marry
Source: sakaltimes

अहमदाबाद में दोनों साथ रह कर ज़िंदगी गुज़ारने लगे. वहीं इस दौरान सौरभ को वहां एक प्लास्टिक फ़ैक्ट्री में काम मिल गया. पर लॉकडाउन के कारण फ़ैक्ट्री बंद हो गई. ऐसे में दोनों ने गांव वापस जाने का निर्णय लिया. दोनों काफ़ी परेशानियों का सामना करते हुए सगाडा गांव पहुंचे. इसके बाद दोनों को क्वारंटाइन सेंटर ले जाया गया.

Couple
Source: kalingatv

दोनों की शादी के बारे में निमापारा के खंड विकास अधिकारी, मनोज बेहरा ने बताया कि दोनों 10 मई को अहमदाबाद से वापस लौटे थे. इसके बाद संगरोध केंद्र में दोनों ने जांच कराई. दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई. लड़की गर्भवती थी. इसलिये उन्होंने दोनों ने शादी करने का फ़ैसला लिया. वहीं 24 मई को सगाडा गांव में क्वारंटाइन के 14 दिन पूरे करने के बाद दोनों की शादी हो गई.

Couple
Source: kalingatv

चूंकि, क्वारंटाइन केंद्र में घरवाले नहीं आ सकते थे. इसलिये केंद्र के दो प्रभारियों ने लड़के-लड़की के माता-पिता का रोल अदा किया. सरपंच, वार्ड सदस्य, आंगनवाड़ी वर्कर और आशा कार्यकर्ताओं की मदद से दोनों की शादी का आयोजन किया गया था.

जब मिया-बीवी राज़ी तो क्या करेगा काजी. शादी की शुभकामनाएं.

News के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.