जल्द ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत आने वाले हैं. राष्ट्रपति के स्वागत-सत्कार में किसी की चीज़ की कमी नहीं रहे, इसके लिये ख़ूब तैयारियां भी की जा रही हैं. भारत यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प अहमदाबाद भी जायेंगे. यही वजह है कि अहमदाबाद की झुग्गी-झोपड़ियों को छुपाने के लिये वहां दीवारें बनाई जा रही हैं.

narendra modis
Source: zeenews

इस ख़बर को लेकर मज़ाक बन ही रहा था कि अब एक और न्यूज़ सामने आ गई. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प के अहमदाबाद विज़िट के दौरान पान की दुकानों को बंद रखा जायेगा. 24 फ़रवरी के दिन एयरपोर्ट पर मौजूद 3 पान-मसाले की दुकानें बंद रहेंगी. फ़िलहाल ये दुकानें अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा सील कर दी गईं हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प के आगमन पर सरकार पान खा कर दीवारें गंदा करने वालों को बिल्कुल बर्दाशत नहीं करेगी.

dailyhunt
Source: dailyhunt

इसके लिये एयरपोर्ट सर्किल पर एक नोटिस भी चिपकाया गया है. इस नोटिस पर लिखा हुआ है कि अगर दुकानदार सील हटाने का प्रयास करते हैं, तो उन पर क़ानूनी कार्यवाही भी होगी. इस बारे में एयरपोर्ट सर्किल पर तैनात एक पुलिसवाले का कहना है कि गंदगी होने और शॉप के पास पान थूकने की वजह से ये दुकानें सील कर दी गई हैं.

donald
Source: Indiatimes

वहीं कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी का कहना कि हमने अगले आदेश तक दुकानों को सील करने का निर्णय लिया है.

स्वच्छ अभियान सिर्फ़ ट्रम्प के आने पर क्यों, हमेशा के लिये क्यों नहीं?

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.